सचिन से तेज निकले कोहली
भारत और श्रीलंका के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 4-0 से बढ़त बना ली है। पूरी सीरीज के दौरान भारतीय टीम मेजबान श्रीलंका पर हावी रही। इस दौरान कई रिकॉर्ड भी बने। गुरुवार को चौथे वनडे में कप्‍तान विराट कोहली और धोनी ने शानदार पारी खेलकर इतिहास रच दिया। कोहली ने जहां सबसे कम मैचों में 29 शतक बनाने का सचिन का रिकॉर्ड तोड़ दिया। वहीं धोनी वनडे में सबसे ज्‍यादा बार नाबाद पारी खेलने वाले बल्‍लेबाज बन गए।
#indvssl : कोहली ने शतक तो धोनी ने नाबाद लौटकर बना दिया रिकॉर्ड
सबसे कम पारी में 29वां शतक

भारतीय टीम की रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली ने चौथे वनडे में श्रीलंकाइ गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। कोहली ने 96 गेंदों में 131 रन की तूफानी पारी खेली। कोहली का यह वनडे में 29वां शतक है और सबसे कम पारियों में इस मुकाम तक पहुंचने वाले पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं। भारतीय कप्‍तान ने 185वीं पारी में यह करिश्‍मा किया। जबकि सचिन तेंदुलकर ने 29वें शतक तक पहुंचने के लिए 265 और रिकी पोटिंग ने 330 पारियां खेली थीं।
#indvssl : कोहली ने शतक तो धोनी ने नाबाद लौटकर बना दिया रिकॉर्ड
धोनी सबसे ज्‍यादा बार नाबाद लौटे
महेंद्र सिंह धोनी को दुनिया का बेस्‍ट फिनिशर कहा जाता है। जब वह खेलते हैं कि हमेशा मैच जिताते हैं। 73वीं बार नाबाद रहते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने वनडे में सबसे ज्यादा नॉट आउट रहने का रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने इस मामले में चामिंडा वास और शॉन पोलाक को पीछे छोड़ा है जो 72 बार नॉट आउट रहे हैं। आपको बता दें कि यह धोनी का 300वां वनडे मैच था। उनसे ज्‍यादा मैच सचिन तेंदुलकर (463), राहुल द्रविड़ (344), मो. अजहरुद्दीन (334), सौरव गांगुली (311) और युवराज सिंह (304) ने खेले हैं।
#indvssl : कोहली ने शतक तो धोनी ने नाबाद लौटकर बना दिया रिकॉर्ड
यह रिकॉर्ड भी बने
कोहली और धोनी के अलावा इस मैच में और भी कई रिकॉर्ड बने। अजीबो-गरीब एक्शन वाले लसिथ मलिंगा ने वनडे में 300 विकेट पूरे कर लिए। विराट कोहली उनका 300वां शिकार बने। इसके अलावा रोहित और विराट की जोड़ी ने 8वीं बार 150 या उससे ज्यादा रनों की साझेदारी की है। इससे पहले सचिन और सौरव के बीच 12 बार ऐसी साझेदारियां हो चुकी हैं।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Cricket News inextlive from Cricket News Desk