- ध्वजारोहण, प्रभातफेरी, रंगारंग कार्यक्रम समेत अमर शहीदों को शहरवासियों ने किया नमन

BAREILLY:

स्वतंत्रता दिवस का पर्व जिले भर में बड़े ही उत्साह, उमंग और हर्षोल्लास के साथ सेलीब्रेट किया गया। सुबह ध्वजारोहण के बाद देर शाम तक शहर भर में कई रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों पर देश के अमर शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि और महापुरुषों की प्रतिमाओं पर श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। कमिश्नर प्रमांशु ने आयुक्त कार्यालय में ध्वजारोहण कर अमर शहीद स्तंभ पर शहीदों को नमन और पौधरोपण किया। कलेक्ट्रेट में डीएम गौरव दयाल ने ध्वजारोहण किया।

आयोजित हुए रंगारंग कार्यक्रम

कलेक्ट्रेट में ध्वाजारोहण के बाद रिखी सिंह इंटर कॉलेज की छात्राओं ने देश भक्ति गीत और बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ विषय पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। जिन्हें डीएम ने पुरस्कार से नवाजा। स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में 14 और 15 अगस्त की रात में सरकारी भवन और ऐतिहासिक स्थल रौशनी से जगमगाते रहे। सुबह प्रभातफेरी निकाली गई। स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रम और खेल प्रतियोगिताएं हुईं। नारी निकेतन, अस्पताल, कुष्ठ आश्रम, अनाथालय, किशोर सम्प्रेषण गृह व अन्य जगहों पर फल वितरण हुआ। साथ ही कई गोष्ठियां, झांकियां और सद्भावना पदयात्रा निकाली। हिन्दु, मुस्लिम, सिख ईसाई भाईचारा कमेटी ने कोतवाली में देशभक्ति के तराने प्रस्तुत किए।

घरों में हुआ सेलिब्रेशन

स्वतंत्रता दिवस पर घरों में जमकर सेलिब्रेशन हुआ। देर रात बारह बजते ही लोगों ने परिवार संग हैप्पी इंडिपेंडेंस डे केक काटा। सुबह बच्चों को तिरंगे ड्रेस में सजाकर उनके साथ जमकर मौज मस्ती। करुणा अरोड़ा ने बताया कि उन्होंनें बेटी अहाना के साथ मेमोरेबल मूमेंट को सेल्फी में कैद कर सोशल साइट्स पर वायरल कर दिया। शहरवासियों ने दोपहर बाद परिवार संग मॉल्स का रुख किया। जहां पहुंचकर स्वतंत्रता दिवस पर मिल रही करीब 50 परसेंट से ज्यादा डिस्काउंट ऑफर्स का फायदा उठाया। देर शाम फिनिक्स मॉल में करीब 1 लाख लोगों के पहुंचने से जाम लग गया। हालांकि, पुलिस की मुस्तैदी से जल्द ही जाम खत्म हो गया।