PATNA : स्वतंत्रता दिवस पर खुफिया अलर्ट के बाद सरहद के दोनों तरफ नक्सलियों से निपटने के लिए फोर्स ने अभियान तेज कर दिया है। बॉर्डर पर खुफिया तंत्र का जाल बिछाया गया है तो नक्सलियों से निपटने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर कांबिंग की जा रही है। बिहार पुलिस के साथ सीआरपीएफ, एसएसबी और एसटीएफ के साथ अन्य बल के जवान मोर्चा संभालने को तैयार हैं।

अलर्ट के बाद बढ़ी चौकसी

औरंगाबाद में नक्सली हमले के बाद स्वतंत्रता दिवस पर कोई घटना न हो इसके लिए डीजीपी पीके ठाकुर ने प्रदेश में अलर्ट जारी किया है। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक नक्सली गड़बड़ी कर सकते हैं। साथ ही नेपाल की खुली सीमा के रास्ते भी घुसपैठ कर सकते हैं। इसे देखते हुए डीजीपी ने बॉर्डर के जिलों में विशेष सावधानी रखने की हिदायत दी है। क्भ् अगस्त की सुरक्षा को लेकर सभी जिलों के एसपी को सुरक्षा का बड़ा टास्क दिया है।

खंगाला जा रहा डाटा

प्रदेश के सभी जिलों की पुलिस के साथ खुफिया एजेंसियां संदिग्धों का डाटा खंगाल रही है। खासकर एसएसबी नेपाल सीमा पर पूरी तरह से सक्रिय है। दूसरी तरफ नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भी सुरक्षा एजेंसियां भी गोपनीय तरीके से पड़ताल कर रही हैं।

सीमा पर वाहनों की चेकिंग

आजादी के मौके पर गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए नेपाल सीमा तथा आसपास के जिले में आने जाने वालों की गहन तलाशी के साथ उनके वाहनों की पड़ताल की जा रही है। साथ-साथ होटलों, रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों सहित सार्वजनिक स्थलों पर भी निगाह रखी जा रही है। सूत्रों की मानें तो कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है।

स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा को लेकर राज्य में अलर्ट है। चेकिंग बढ़ा दी गई है। नेपाल बॉर्डर और नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

- सुनील कुमार, एडीजी (मुख्यालय)

स्वतंत्रता दिवस को लेकर बॉर्डर पर चौकसी है। कोई भी संदिग्ध मिल रहा है उसे पकड़कर पुलिस को सौंपा जा रहा है। मेटल डिटेक्टर के साथ अन्य उपकरणों से चेकिंग की जा रही है।

- एनकेबी सिंह, पीओ सशस्त्र सीमा बल पटना मुख्यालय