लय में लौटे धुरंधर
ब्रिस्‍टल में पहला वनडे मैच रद्द किये जाने के बाद कार्डिफ में इंडियन टीम के बैट्समैनों ने अपना जलवा दिखाया. इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. गौरतलब है कि सबकॉन्‍िटेनेंटल के बाहर पहला शतक लगाने वाले सुरेश रैना ने अपनी फॉर्म वापसी का संकेत दे दिया. रैना ने 75 गेंदों में 100 रन बनाये थे और वह इस फॉर्म को अगले मैच में भी दोहराना चाहते हैं. इसके अलावा टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी अपनी फिरकी से इंग्लिश बैट्समैनों को चक्‍कर में ला दिया था.

विवादित रही है नॉटिंघम की पिच
आपको बता दें कि नॉटिंघम की ट्रेंटबिज पिच पर दोनों टीमें खेल चुकी है. यह वही पिच है जिसको मैच रेफरी डेविड बून ने खराब बताया था. इसके बाद ICC ने ग्राउंड्समैनों को आधिकारिक चेतावनी दी थी. गौरतलब है कि इस पिच में बॉलर्स के लिये कुछ नहीं था जबकि दोनों टीमों के पुछल्‍ले बैट्समैनों के लिये यह पिच वरदान साबित हुई. हालांकि यदि वनडे मैच में भी ऐसी ही पिच रहती है तो किसी को शिकायत नहीं होगी, क्‍योंकि दर्शक रनों की बरसात देखना पसंद करते हैं. इसके अलावा अभी हाल ही में इस पिच पर रवींद्र जडेजा और जेम्‍स एंडरसन का विवाद भी हो चुका है.

फिर चलेगा टोटका
पिछले वनडे मैच में रैना को पांचवे नंबर पर बैटिंग के लिए भेजना भारत के लिए फायदेमंद साबित हुआ था. पांचवे नंबर पर बैटिंग करने उतरे सुरेश रैना ने 75 गेंदों में 100 रन बनाए थे. इस पारी में मिली जीत के बाद ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इंडियन टीम मैनेजमेंट मध्‍यक्रम के इस बैट्समैन के क्रम में किसी तरह का बदलाव करने के मूड में नहीं है. रैना के बैटिंग के क्रम पर टोटके को लेकर महेंद्र सिंह धोनी का कहना है कि हां रैना पिछले मैच की तरह इस बार भी पांचवे नंबर पर ही बैटिंग करेंगे. उन्‍होंन कहा कि उनकी टीम इस बार भी इसी तरह से आगे बढ़ेगी. हालांकि उन्‍होंने बताया कि अगर तीन या चार ओवर बचे हों तो वह ऊपरी क्रम में आ सकते हैं, लेकिन अगर कार्डिफ जैसे हालात रहते हैं तो ज्‍यादातर मैचों में रैना पांचवे नंबर पर ही बैटिंग के लिए आएंगे.

Hindi News from Cricket News Desk

Cricket News inextlive from Cricket News Desk