लाइव फ्रॉम जेएससीए स्टेडियम

दूसरे दिन आए 14953 लोग

बड़ी संख्या में शामिल हुए स्कूल-कॉलेजों के स्टूडेंट्स

RANCHI (17 Mar) : रांची टेस्ट के दूसरे दिन शुक्रवार को स्टेडियम में स्कूल और कॉलेज के स्टूडेंट्स का दबदबा रहा। स्कूली बच्चों में खेल से ज्यादा खिलाडि़यों को करीब से देख लेने की होड़ मची रही। सुबह नौ बजते ही स्टेडियम के नॉर्थ और साउथ गेट से लोगों का अंदर जाने का सिलसिला शुरू हुआ, जो लंच के बाद तक चलता रहा। शुक्रवार को स्टेडियम में क्ब्9भ्फ् दर्शक पहुंचे।

बाउंड्री में विराट है क्या?

पैवेलियन के दायीं ओर हिल स्टैंड से सटे गैलरी में स्कूली बच्चों के बीच इस बात को लेकर उत्सुकता थी कि हल्की दाढ़ी वाला प्लेयर कौन है? एक बच्चे ने कहा कि यह विराट लग रहा है, तो दूसरे ने तुरंत ज्ञान दिया: पेपर नहीं पढ़े थे, विराट नहीं आएगा आज। इसी बीच एक और बच्चे ने अपनी राय जाहिर की: 'तब तो बेकार आ गए धूप में सेकाने, विराट नहीं खेलेगा, तो मजा नहीं आएगा, यार'

धूप ने ज्यादा देर टिकने नहीं दिया

तेज धूप के कारण दर्शक ज्यादा देर तक अपनी सीट पर बैठ नहीं पा रहे थे। अधिकतर इधर से उधर घूम-घूम कर शेड के नीचे जाकर बैठ जा रहे थे। महिलाओं के कई जत्थे तो घंटे भर के भीतर ही बाहर आते देखे गए। ज्यादातर दर्शक स्टेडियम के बाहर घूमते नजर आए। अंदर खाने-पीने के सामान काफी महंगे बिक रहे थे, जिसके चलते लोग बाहर आकर इंज्वाय कर रहे थे।

काम आया बफर् का गोला

दोपहर तक तेज धूप के कारण गर्मी बढ़ी, तो बाहर बर्फ का गोला बेचने वालों की चांदी हो गई। लोगों ने जमकर बर्फ की चुस्की ली। कोई कोला चुस्की बनवा रहा था, तो कोई मैंगो फ्लेवर वाला। कीमत भी काफी कम, कहीं पांच रुपए, तो कहीं दस रुपए में दो फ्लेवर एक साथ।

बाक्स

एसएसपी ने ख्भ्0 बच्चों को दिखाया मैच

रांची के एसएसपी कुलदीप द्विवेदी के प्रयास से तमाड़ इलाके के ख्भ्0 बच्चों ने शुक्रवार को टेस्ट मैच का लुत्फ उठाया। सभी बच्चे नक्सल प्रभावित इलाके से आए थे। एसएसपी और पूर्व जेएससीए अध्यक्ष अमिताभ चौधरी ने बच्चों के बीच बैठकर मैच देखा। काफी देर तक दोनों गैलरी में ही बैठे रहे।

बाक्स

कोच से बात करते रहे कोहली, कम ही की प्रैक्टिस

टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली शुक्रवार को मैदान में नहीं उतरे। लेकिन, उन्होंने मैच शुरू होने से पहले हल्की-फुल्की प्रैक्टिस जरूर की। वैसे प्रैक्टिस के दौरान वे ज्यादातर कोच अनिल कुंबले और चयनकर्ता देवांग गांधी के साथ बातचीत करते नजर आए। कंधे में चोट के कारण उन्हें दर्द का एहसास हो रहा था, क्योंकि वे कई बार एक हाथ से कंधे को सहलाते भी नजर आए। मैच के दूसरे दिन कोहली की गैरमौजूदगी में उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टीम की अगुआई की। शनिवार को अगर दर्द से राहत मिलती है, तब वे बैटिंग के लिए उतरेंगे। हालांकि, बीसीसीआई का कहना है कि कोहली की चोट उतनी गहरी नहीं कि वे टेस्ट मैच से ही बाहर हो जाएं। वैसे सारे कयासों पर शनिवार को एक विकेट गिरते ही विराम लग जाएगा।