बर्मिंघम (पीटीआई)। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के फैंस के लिए एक बहुत ही बुरी खबर है। ऐसा कहा जा रहा है कि विश्वकप 2019 में भारत का आखिरी मैच धोनी का भी अंतिम मैच हो सकता है। इसका मतलब है कि वह आखिरी मैच में संन्यास ले सकते हैं। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर पीटीआई को बताया, 'आप एमएस धोनी को ठीक से नहीं जानते लेकिन यह कम ही संभावना है कि वह इस विश्वकप के बाद भारत के लिए खेलना जारी रखें। जब से उन्होंने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कप्तानी से अचानक संन्यास लिया तब से उनको लेकर कुछ भी कयास लगाना मुश्किल हो गया है।'

इसलिए धोनी के संन्यास की संभावना बढ़ जाती है
बता दें कि इस वक्त जो चयन समिति है उसका कार्यकाल अक्टूबर में होने वाली एजीएम तक समाप्त हो जायेगा, इसलिए धोनी के संन्यास की संभावना और भी बढ़ जाती है। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया में अगले साल खेले जाने वाले टी 20 विश्व कप की तैयारियां भी शुरू हो जाएंगी, जिसको लेकर नई चयन समिति के पास ज्यादा समय नहीं बचेगा और धोनी अगले टी 20 विश्व कप में खेलें इसकी संभावना तो लगभग कम ही दिखती है।

 


Ind vs Pak ICC World cup 2019 : वर्ल्डकप खेल रहे इस पाक खिलाड़ी के चाचा को हरा चुके हैं धोनी


कोई भी नहीं करना चाहता इस मामले पर बात
हालांकि, भारत इस वक्त विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंच गया है। बीसीसीआई के अधिकारी और मैनेजमेंट टीम इस गंभीर मुद्दे पर बात नहीं करना चाहते हैं। बता दें कि इस विश्व कप में टीम इंडिया को धोनी जैसे अनुभवी खिलाड़ी की जरूरत है लेकिन उनकी बल्लेबाजी को लेकर काफी सवाल उठ रहे हैं। इससे पहले टीम मैनेजमेंट की तरफ से कहा गया था कि वो 2019 विश्व कप तक ही धोनी को टीम में रखना चाहते हैं।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk