कानपुर। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) की मानें तो आज पूर्व आैर उत्तर पूर्व भारत में मौसम खराब रहेगा। मौसम वैज्ञानिकों ने यहां के विशेष चेतावनी देते हुए कहा है कि यहां भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है। एेसे में बाहर विशेष तैयारी के साथ निकलें। आॅल इंडिया वेदर वार्निंग बुलेटिन के मुताबिक अरुणाचल प्रदेश , असम और मेघालय में भारी बारिश होगी। पश्चिम बंगाल,  सिक्किम, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, तमिलनाडु और पुडुचेरी और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भी मौसम बिगड़ा रहेगा।

पूर्व आैर उत्तर पूर्व भारत :  इन इलाकों में झमाझम होगी बारिश
आगामी 24 घंटे में पश्चिम बंगाल,  झारखंड आैर पश्चिम बंगाल में आज कुछ इलाकों में भारी बारिश की संभावना है। इसके अलवा उत्तर पूर्व भारत की स्थिति बेहद खराब दिख रही है। यहां असम , मिजोरम , नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर ,  मेघालय, त्रिपुरा, सिक्किम में भारी बारिश होने कीआशंका है।

जानें आज कहां रहेगा मौसम साफ आैर कहां होगी झमाझम बरसात,जारी हुआ अलर्ट

उत्तर आैर पश्चिम भारत :  यूपी उत्तरााख्ंड का रहेगा बुरा हाल
आज उत्तर भारत में उत्तराखंड आैर उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश होगी। हरियाणा, हिमाचल प्रदेश आैर दिल्ली में कहीं-कहीं झमाझम बारिश होने की संभावना है।वहीं जम्मू-कश्मीर, पंजाब आैर पश्चिम भारत के पश्चिमी राजस्थान में जहां बूंदाबांदी तो पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है।

जानें आज कहां रहेगा मौसम साफ आैर कहां होगी झमाझम बरसात,जारी हुआ अलर्ट

दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत  : कुछ इलाकों में मौसम बिगड़ा रहेगा

आज दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत के कुछ इलाकों में मौसम बिगड़ा रहेगा। तमिलनाडु के कुछ इलाकों में भारी बारिश के आसार है। वहीं कर्नाटक आैर तेलंगाना में कहीं-कहीं झमाझम बारिश होने की संभावना है।  इसके अलावा आन्ध्रप्रदेश, केरल, लक्ष्यदीप एवं अंडमान निकाेबार में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

मध्य भारत : आज  यहां भारी बारिश के आसार नहीं दिख रहे
आईएमडी के वैज्ञानिकों की मानें तो यहां भारी बारिश के आसार नहीं दिख रहे हैं। कुछ इलाकों में बूंदाबांदी तो कुछ इलाकों में कड़ी धूप रहेगी। महाराष्ट्र में कल की तरह आज भी धूप निकलेगी। वहीं मध्ययप्रदेश-छत्तीसगढ़, गोवा गुजरात में छुटपुट बारिश में हो सकती है। यहां मौसम सुहावना बना रहेगा।
उत्तराखंड आैर नार्थ र्इस्ट में आज भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

National News inextlive from India News Desk