लंदन (पीटीआई)। भारत और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीमें इंग्लैंड में दो बाद शुरु होने वाले 100-100 गेंदों का मैच नहीं खेलेंगी। इस बात का अंदाजा इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी के एक्जीक्यूटिव ऑफिसर टाॅम हैरिसन को पहले ही हो गया। शुक्रवार को क्रिकइन्फो से बातचीत में हैरिसने कहा, 'मैं भारतीय खिलाड़ियों के इस फार्मेट में खेलने की गारंटी नहीं ले सकता। इसमें काफी राजनीति है। हालांकि ईसीबी 100 गेंदों के फार्मेट में भारतीय खिलाड़ियों के खेलने का हमेशा स्वागत करेगा।' बता दें भारतीय क्रिकेटर इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में सालों से खेलते आ रहे। पिछले साल भारतीय कप्तान विराट कोहली भी सरे की टीम से खेलना चाह रहे थे मगर चोट के चलते वह ऐसा नहीं कर पाए।
जानिए कैसे खेला जाएगा 100-100 गेंदों का मैच,जिसमें नहीं खेलेंगे भारतीय और विंडीज खिलाड़ी
विंडीज खिलाड़ी पर भी संशय
भारत के अलावा 100-100 गेंदों के खेल में जो और टीम हिस्सा नहीं लेगी, वो वेस्टइंडीज है। दरअसल इंग्लैंड में जब यह नया फार्मेट आयोजित किया जाएगा उस वक्त कैरेबियाई प्रीमियर लीग भी खेला जाएगा। बता दें इंग्लैंड में 2020 में 100 गेंदों के नए फार्मेट की शुरुआत होगी। यह वो वक्त होगा जब वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को कई इंटरनेशनल मैच खेलने होंगे। ऐसे में विंडीज खिलाड़ियों भी इस नए फार्मेट में शायद ही खेल पाएं।

जानिए कैसे खेला जाएगा 100 गेंदों का खेल
इस खेल में प्रत्‍येक टीम को 100-100 गेंद खेलने को मिलेंगी। जिसमें कि 15 ओवर छह-छह गेंदों का होगा। जबकि आखिरी यानी 16वां ओवर 10 गेंदों का फेंका जाएगा। ऐसे में क्रिकेट में नया रोमांच आ सकता है। ईसीबी की मानें तो यह नया क्रिकेट फॉर्मेट टी-20 से 40 मिनट छोटा होगा और जल्‍दी खत्‍म हो जाएगा। इससे सिर्फ ब्रॉडकॉस्‍टर ही नहीं दर्शकों को भी काफी सहूलियत हो जाएगी।

वर्ल्ड कप : BCCI ने ICC को भेजे खत में ऐसा क्या लिखा कि, परेशान हो जाएगा पाकिस्तान


नहीं होगी IPL 12 की ओपनिंग सेरेमनी, पूरा पैसा शहीदों के परिवारों को किया जाएगा दान

Cricket News inextlive from Cricket News Desk