ऑन-लाइन मार्केटप्‍लेस बनाने की है योजना
जानकारी है कि भारतीय डाक के पश्चिम बंगाल सर्किल ने स्थानीय व्यापारियों के लिए ऑन-लाइन मार्केटप्लेस बनाने की योजना बनाई है. इस योजना के अंतर्गत अब यहां के स्‍थानीय व्‍यापारियों और कारोबारियों के लिए मार्केटप्‍लेस पूरी तरह से ऑन लाइन हो जाएगा. यूं भी गौर करें तो आज के समय में ई-कॉमर्स तेजी के साथ उभरता हुआ क्षेत्र बनता जा रहा है.

तेजी के साथ उभरता क्षेत्र है ई-कॉमर्स का
भारतीय डाक के कोलकाता जीपीओ के वरिष्‍ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि ई-कॉमर्स तेजी के साथ उभरता हुआ क्षेत्र है. ऐसे में वह क्षेत्र के स्‍थानीय व्‍यापारियों और कारोबारी घरानों को जोड़कर ज्‍यादा से ज्‍यादा राजस्‍व जुटाने का प्रयास कर रहे हैं. ऐसे में इससे जुड़े कामों को करने में भी सहूलियत मिलेगी और सरकार को अधिक से अधिक राजस्‍व की भी प्राप्‍ति होगी.

वाणिज्‍य मंडलों को लिखा है प्रस्‍ताव
जीपीओ के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि उन्‍होंने बंगाल वाणिज्य मंडलों को इस आशय का प्रस्ताव लिखा है कि वह स्थानीय व्यापारियों और कारोबारी घरानों के साथ उनकी बातचीत के लिए व्यवस्था करें. इतना ही नहीं उन्‍होंने कोलकाता, हावड़ा और अन्य जिलों के उद्योग मंडलों से भी इसके लिए सहयोग करने के बारे में लिखा है. ताकि डाक विभाग को हर जगह से और पूरी तरह से अपडेट किया जा सके.

Hindi News from Business News Desk

Business News inextlive from Business News Desk