कानपुर। भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार को एडीलेड के मैदान पर खेला जाएगा। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के लिए यह मैच करो या मरो वाला है। भारत इस सीरीज में पहले ही 0-1 से पिछड़ गया है अब अगर दूसरा मैच भी हार गए तो विराट के हाथों से सीरीज निकल जाएगी इसलिए भारतीय कप्तान चाहेंगे कि यह मैच हर हाल में जीते। इसके लिए विराट ने खास तैयारी भी कर ली है। दरअसल सिडनी में खेले गए पहले वनडे में विराट सस्ते में पवेलियन लौट गए थे, जोकि बाद में भारत की हार की बड़ी वजह बना।

विराट नहीं दोहराएंगे गलती
टेस्ट सीरीज में कंगारुआें को मात देने के बाद विराट कोहली जब वनडे में मेजबान आॅस्ट्रेलिया के सामने उतरे तो उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। सिडनी वनडे में विराट मात्र तीन रन बनाकर चलते बने, मगर दूसरे वनडे में विराट यह गलती नहीं करेंगे। कोहली की बल्लेबाजी को देखें तो वह अपनी गलती से बहुत जल्दी सीखते हैं। एडीलेड वनडे में वह पहले वाली गलती नहीं दोहराएंगे। इसके लिए बकायदा वह नेट पर काफी पसीना बहा रहे।
दूसरे वनडे के लिए कोहली कर रहे एेसी जबरदस्त तैयारी,शायद ही कंगारु कर पाएं उन्हें आउट
इस तरह कर रहे प्रैक्टिस
भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआर्इ ने अपने अफिशल टि्वटर अकाउंट पर विराट का नेट प्रैक्टिस करते एक वीडियो पोस्ट किया। यह एडीलेड में होने वाले दूसरे वनडे की तैयारी है। इसमें आप देखेंगे कि कोहली बाउंसी गेंद पर प्रैक्टिस कर रहे। यानी कि वह कंगारु गेंदबाजों के हर एक वार का माकूल जवाब देने की तैयारी में है।
दूसरे वनडे के लिए कोहली कर रहे एेसी जबरदस्त तैयारी,शायद ही कंगारु कर पाएं उन्हें आउट
साथी खिलाड़ियों ने भी बहाया पसीना
विराट के अलावा एमएस धोनी आैर रोहित शर्मा ने भी खूब प्रैक्टिस की। रोहित इस समय जबरदस्त फाॅर्म में है। सिडनी वनडे में उन्होंने शतक लगाकर कंगारु गेंदबाजों को इसका संदेश भी दे दिया। आॅस्ट्रेलिया में रोहित का बल्लेबाजी रिकाॅर्ड काफी शानदार है। वह आॅस्ट्रेलियार्इ जमीं पर सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। अभी उनके नाम 933 रन दर्ज हैं आैर वह जल्द ही 1000 का आंकड़ा छू सकते हैं। रोहित अगर यह एेसा कर देते हैं तो कंगारुआें के खिलाफ उन्हीं की धरती पर 1000 वनडे रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे।

121 साल पहले यहीं लगाया गया था टेस्ट में पहला छक्का, कल Ind vs Aus के बीच होगा दूसरा मैच

Ind vs Aus वनडे : एडीलेड में भारत का प्रदर्शन सबसे खराब, यहां किसी भारतीय ने नहीं लगाया शतक

Cricket News inextlive from Cricket News Desk