कानपुर। भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच भारत भले हार गया मगर इस मैच में रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी की। रोहित 133 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसी के साथ वह 2019 में भारत की तरफ से पहला वनडे शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने इस मामले में अपने कप्तान विराट कोहली को भी पछाड़ दिया है। पिछले पांच सालों का रिकाॅर्ड देखें तो रोहित ने कोहली से ज्यादा बार पहला शतक लगाया।
जानें 5 सालों से कौन भारतीय बल्लेबाज लगा रहा साल का पहला वनडे शतक
किसने लगाया साल का पहला वनडे शतक

क्रिकइन्फो पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, रोहित ने 2015, 2016 आैर 2019 में भारत की तरफ से साल का पहला वनडे शतक लगाया। वहीं विराट उनसे पीछे हैं। कोहली के नाम 2017 आैर 2018 में साल की पहली वनडे सेंचुरी दर्ज है।  बीते सालों से रोहित आैर कोहली के बीच लंबी रेस देखने को मिल रही। पिछला साल तो दोनों बल्लेबाजों के लिए कमाल का रहा था। वनडे में ये दोनों बल्लेबाज एक-दूसरे को कड़ी टक्कर देते हैं। रोहित को जहां हिटमैन कहा जाता वहीं विराट चेज मास्टर या रन मशीन कहलाते हैं।

साल पहला वनडे शतक लगाने वाला खिलाड़ी
2015 रोहित शर्मा
2016 रोहित शर्मा
2017 विराट कोहली
2018 विराट कोहली
2019 रोहित शर्मा

body,div,table,thead,tbody,tfoot,tr,th,td,p { font-family:"Liberation Sans"; font-size:x-small } a.comment-indicator:hover + comment { background:#ffd; position:absolute; display:block; border:1px solid black; padding:0.5em; } a.comment-indicator { background:red; display:inline-block; border:1px solid black; width:0.5em; height:0.5em; } comment { display:none; }
रैकिंग में नंबर एक आैर दो

विराट कोहली आैर रोहित शर्मा इस वक्त दुनिया के सबसे खतरनाक वनडे बल्लेबाजों में से एक हैं। यही वजह है कि आर्इसीसी वनडे रैंकिंग में इन दोनों का स्थान टाॅप 2 में है। विराट जहां 899 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं वहीं रोहित के 871 अंक हैं आैर वह दूसरे पायदान पर स्थित हैं।
जानें 5 सालों से कौन भारतीय बल्लेबाज लगा रहा साल का पहला वनडे शतक
आॅस्ट्रेलिया में विराट से आगे रोहित
आॅस्ट्रेलिया में वनडे रिकाॅर्ड देखें तो रोहित शर्मा अपने कप्तान से काफी आगे हैं। क्रिकइन्फो पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, रोहित के नाम आॅस्ट्रेलिया में 938 रन आैर 4 शतक दर्ज हैं। वहीं विराट कोहली के खाते में 479 रन हैं आैर उनके बल्ले से दो शतक निकले।

दूसरे वनडे के लिए कोहली कर रहे एेसी जबरदस्त तैयारी, शायद ही कंगारु कर पाएं उन्हें आउट

121 साल पहले यहीं लगाया गया था टेस्ट में पहला छक्का, कल Ind vs Aus के बीच होगा दूसरा मैच

साल पहला वनडे शतक लगाने वाला खिलाड़ी
2015 रोहित शर्मा
2016 रोहित शर्मा
2017 विराट कोहली
2018 विराट कोहली
2019 रोहित शर्मा

Cricket News inextlive from Cricket News Desk