कानपुर। भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच मंगलवार को नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत इस सीरीज में पहले ही 1-0 की बढ़त बना चुका है। ऐसे में विराट एंड टीम पूरे जोश के साथ नागपुर में खेलने उतरेगी। मेहमान कंगारुओं को अगर सीरीज में बने रहना है तो विराट सेना को हर हाल में रोकना होगा। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के लिए यह आसान नहीं रहने वाला क्योंकि नागपुर मैदान पर कप्तान कोहली का बल्ला खूब चलता है।
ind vs aus नागपुर वनडे : यहां हर ओवर में एक गेंद बाउंड्री पर पहुंचा देते हैं कोहली
क्या विराट तोड़ेंगे धोनी का रिकाॅर्ड

विदर्भ स्टेडियम में विराट सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। कोहली से आगे सिर्फ एमएस धोनी हैं जिनके नाम 268 रन दर्ज हैं। दूसरे वनडे में विराट 60 रन और बना लेते हैं तो वह धोनी को भी पछाड़ देंगे। भारत की रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली ने यहां 69.00 की एवरेज से 209 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है।

लगभग हर ओवर में लगाते हैं बाउंड्री
विदर्भ मैदान पर विराट कोहली के बल्ले से कुल 27 चौके और एक छक्का निकला है, जबकि उन्होंने कुल चार मैचों में 189 गेंदों का सामना किया है। इस लिहाज से देखें तो विराट लगभग हर छठवीं गेंद बाउंड्री पर पहुंचा देते हैं। यहां कोहली का स्ट्राअक रेट 110.58 का है। आपको जानकर हैरानी होगी, इतना तो धोनी का भी नहीं है।
ind vs aus नागपुर वनडे : यहां हर ओवर में एक गेंद बाउंड्री पर पहुंचा देते हैं कोहली
पिछले मैच में चूके थे अर्धशतक से
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में विराट कोहली काफी लय में दिख रहे थे। भारतीय कप्तान ने 45 गेंदों पर 44 रन बनाए थे, इसमें एक छक्का और छह चौके भी शामिल हैं। हालांकि वह अर्धशतक से चूक गए थे। बता दें पिछली पांच पारियों में विराट के बल्ले से सिर्फ एक हाॅफसेंचुरी निकली है।वो भी उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ माउंट मउनगनई में बनाई थी। वहीं पिछला वनडे शतक विराट ने जनवरी में लगाया था।

Ind vs Aus 2nd ODI: नागपुर में धोनी का रिकाॅर्ड देख चकरा जाएंगे ऑस्ट्रेलियाई कप्तान

Ind vs Aus : वनडे सीरीज के बाद पता चल जाएगा ये तीन खिलाड़ी वर्ल्ड कप खेलेंगे या नहीं

Cricket News inextlive from Cricket News Desk