कानपुर। भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज गुरुवार से हो गया। पहला टेस्ट एडीलेड में खेला जा रहा। भारत की पहली पारी में 250 रन के जवाब में मेजबान आॅस्ट्रेलिया 235 रनों पर सिमट गर्इ। ट्रेविस हेड (72) को छोड़ कोर्इ आैर बल्लेबाज खास प्रदर्शन नहीं कर सका। आॅस्ट्रेलियार्इ बल्लेबाज शाॅन मार्श तो 2 रन बनाकर चलते बने। इसी के साथ उनके नाम एक अनचाहा रिकाॅर्ड दर्ज हो गया। बाएं हाथ के बल्लेबाज मार्श 130 सालों में पिछली लगातार छह पारियों में दहार्इ के अंक तक न पहुंचने वाले पहले कंगारु बल्लेबाज हैं। क्रिकइन्फो पर मौजूद डेटा के मुताबिक, साल 1888 के बाद आॅस्ट्रेलिया के शुरुआती पांच बल्लेबाजों में मार्श इकलौते एेसे बल्लेबाज हैं तो लगातार छह पारियों में इकार्इ के अंक तक स्कोर बनाकर आउट हुए।

पिछली 13 पारियों से हो रहे फेल
आपको बता दें मार्श का पिछली 13 टेस्ट पारियों में सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर 40 रन है। जब वह दस रन से ज्यादा बना लेते हैं तो उनका एवरेज 60 के करीब पहुंच जाता है। मगर पिछले 62 टेस्ट डिसमिसल पर नजर डालें तो इसमें 26 में वह दहार्इ के अंक पर पहुंचे बिना आउट हो गए। साल 2018 में वह आठ बार एेसा अनचाहा रिकाॅर्ड बना गए।
130 साल में एेसे कोर्इ बल्लेबाज आउट नहीं हुआ,जैसे भारत के खिलाफ शाॅन मार्श हुए
अश्विन ने किया मार्श का शिकार
मैच के दूसरे दिन लंच के बाद आर अश्विन गेंद फेंकने आए आैर सामने थे शाॅन मार्श। अश्विन ने एक गेंद वाइड फेंकी, मार्श इस पर शाॅट लगाने के लिए आगे बढ़े आैर क्रीज छोड़ दी। बस फिर क्या रिषभ ने मार्श की स्टंपिंग करने में कोर्इ गलती नहीं की। मार्श को इस तरह आउट होता देख पूर्व आॅस्ट्रेलियार्इ क्रिकेटरों ने भी मार्श की आलोचना की। आपको बता दें अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में पांचवीं बार मार्श का शिकार किया।

एडीलेड में टेस्ट जीतने वाला कौन है इकलौता भारतीय कप्तान ?क्या कोहली कर पाएंगे ये टेस्ट अपने नाम

Cricket News inextlive from Cricket News Desk