कानपुर। भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच एडीलेड आेवल में खेला जा रहा। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टाॅस जीतकर बैटिंग करने का निर्णय लिया मगर उनका यह डिसीजन गलत साबित हुआ। भारत के शुरुआती बल्लेबाज कंगारु गेंदबाजों के आगे बेबस नजर आए। पुजारा को छोड़ दें अन्य कोर्इ बल्लेबाज पिच पर ज्यादा देर नहीं टिक सका। केएल राहुल (2), मुरली विजय (11), अजिंक्य रहाणे (13), रोहित शर्मा (37), रिषभ पंत (25) रन बनाकर चलते बने। कप्तान कोहली से काफी उम्मीदें थीं मगर वह भी तीन रन बनाकर पैट कमिंस का शिकार बने।
3 रन बनाकर आउट हुए कोहली,जानें आॅस्ट्रेलिया में कैसा है विराट का टेस्ट रिकाॅर्ड
आॅस्ट्रेलिया में एेसा है विराट का टेस्ट रिकाॅर्ड
भारतीय फैंस को विराट से जिस प्रदर्शन की उम्मीद थी, वैसा कुछ पहली पारी में देखने को नहीं मिला। सीरीज के पहले टेस्ट में ही 3 रन बनाकर लौट जाने से विराट भी काफी निराश हुए। इसकी वजह है उनका आॅस्ट्रेलियार्इ धरती पर पिछला प्रदर्शन। दरअसल कोहली का आॅस्ट्रेलिया में मेजबान टीम के खिलाफ टेस्ट रिकाॅर्ड काफी अच्छा है। क्रिकइन्फो पर उपलब्ध डेटा के मुताबिक, विराट ने आॅस्ट्रेलिया में कुल 9 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 17 पारियों में उनके नाम 995 रन दर्ज हैं। यानी कि कंगारुआें के खिलाफ उन्हीं की धरती पर विराट 58.62 की आैसत से रन बनाते आए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से पांच शतक आैर दो अर्धशतक निकले।
3 रन बनाकर आउट हुए कोहली,जानें आॅस्ट्रेलिया में कैसा है विराट का टेस्ट रिकाॅर्ड
यहां विराट का यह है सबसे न्यूनतम स्कोर
इतने शानदार रिकाॅर्ड के बाद विराट मौजूदा सीरीज में पहले टेस्ट की पहली पारी में फ्लाॅप क्यों हुए, यह एक बड़ा सवाल है। दरअसल विराट एडीलेड में अपने खराब शाॅट नहीं बल्कि बेहतरीन कैच के चलते आउट हुए। उस्मान ख्वाजा ने हवा में उड़कर विराट का कैच लपका आैर उन्हें तीन रन पर पवेलियन भेजा। आॅस्ट्रेलिया में विराट का यह अभी तक का तीसरा सबसे न्यूनतम स्कोर है। आॅस्ट्रेलियार्इ जमीं पर विराट एक बार शून्य पर आउट हो चुके हैं, यह मैच 2011 में मेलबर्न में खेला गया था।

विराट का कैच पकड़ने के लिए हवा में इतनी देर तक उड़ता रहा खिलाड़ी, पकड़ा शानदार कैच

Ind vs Aus : जिस मैदान पर नौकरी करता था ये आॅस्ट्रेलियार्इ गेंदबाज, आज वहीं लिया रोहित शर्मा का विकेट

Cricket News inextlive from Cricket News Desk