लंदन (पीटीआई)। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज भारत भले ही हार गया हो मगर कोच रवि शास्त्री विराट सेना को सबसे बेस्ट टीम मानते हैं। चौथे टेस्ट में 60 रन से हारने के बाद भारत के हाथों से यह सीरीज निकल गई है। अब आखिरी मैच बचा है और भारत सीरीज में 1-3 से पिछड़ गया। भारत के खराब परफॉर्मेंस के बावजूद रवि शास्त्री को विराट की टीम पिछले 15-20 सालों की सबसे बेस्ट टीम नजर आती है। शास्त्री का कहना है, 'खिलाड़ियों ने जितना हो सका उतना प्रयास किया। हालांकि इंग्लैंड ने श्रंखला अपने नाम की है और हमारे पास यहां से ले जाने के लिए कुछ नहीं बचा। इसके बावजूद मैं कहना चाहूंगा कि इस टीम (विराट सेना) के अंदर विदेशों में अच्छा प्रदर्शन करने और जीतने का जज्बा है। आप पिछले 3 सालों पर नजर डालें तो, हम ओवरसीज में कुल 9 मैच और तीन सीरीज (वेस्टइंडीज और श्रीलंका दो बार) जीते हैं।
सीरीज हारने पर भी नहीं बदली कोच की बोली,उधर मस्ती कर रही विराट की टोली
कोच को लगती है 20 सालों की सबसे अच्छी टीम

भारत के पूर्व खिलाड़ी और कोच रवि शास्त्री हारने के बाद भी विराट सेना की तारीफ करते नहीं थक रहे। उनका कहना है, 'मुझे नहीं लगता पिछले 15-20 सालों में भारतीय टीम ने इतने कम समय में इतना अच्छा प्रदर्शन किया है। इस दौरान टीम में कई अच्छे खिलाड़ी भी दिखे।' खैर शास्त्री ने यह बयान क्यों दिया यह तो नहीं पता मगर वह 2007 में इंग्लैंड गई भारतीय टीम को भूल गए जिसकी अगुआई राहुल द्रविड़ ने की थी और भारत वहां टेस्ट सीरीज जीतकर आया था। इंग्लैंड में भारत की यह आखिरी टेस्ट सीरीज जीत थी।
सीरीज हारने पर भी नहीं बदली कोच की बोली,उधर मस्ती कर रही विराट की टोली
धवन की फोटो से नाराज हुए फैंस
मैच में हार-जीत तो लगी रहती है मगर हारने पर भारतीय खिलाड़ियों की मस्ती क्रिकेट फैंस को गुस्से में जरूर डाल रही। दरअसल भारत के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने बुधवार को अपने अफिशल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो पोस्ट की जिसके बाद सोशल मीडिया पर उनकी खूब आलोचना हो रही। दरअसल इस तस्वीर में धवन खूब मस्ती करते दिख रहे उनका साथ दे रहे हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत। इस फोटो पर फैंस ने तरह-तरह के कमेंट करने शुरु कर दिए। एक यूजर का कहना है, हारने के बाद इतने मजे ले रहे हैं, कुछ तो शर्म करो। वहीं दूसरे ने लिखा, 'टीम के हारने से देश का नाम खराब होता है।'

टीम इंडिया से बैन हुआ फिर हीरो बना, अब इस फेमस रियल्टी शो में आएगा ये क्रिकेटर


दुनिया के सबसे ज्यादा पढ़े-लिखे क्रिकेटर, एमबीए से लेकर बीटेक तक की है डिग्री

Cricket News inextlive from Cricket News Desk