लॉर्ड्स में खेला जाएगा दूसरा वनडे मैच
कानपुर। भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मैच शनिवार को लॉर्ड्स में खेला जाएगा। नॉटिंघम में खेला गया पहला वनडे भारत ने 8 विकेट से जीता था। ऐसे में भारतीय कप्तान विराट कोहली की नजर दूसरा मैच जीतने पर लगी होगी ताकि सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना सकें। हालांकि यह जितना आसान लग रहा उतना है नहीं। लॉर्ड्स मैदान की पिच टेंट ब्रिज से बिल्कुल अलग होगी। इसके अलावा भारत को यहां आखिरी बार 2004 में जीत मिली थी। 14 साल हो गए इस बात को, तब से टीम इंडिया यहां दो बार इंग्लैंड से मुकाबला कर चुकी मगर हर बार शिकस्त झेलनी पड़ी।
भारत के लिए दूसरा वनडे जीतना मुश्किल,14 साल से लॉर्ड्स में नहीं जीता मैच
14 साल पहले यहां जीता था मैच
क्रिकेट का मक्का कहा जाने वाला लॉर्ड्स मैदान ऐतिहासिक मैचों का गवाह रहा है। 1983 वर्ल्ड कप फाइनल हो या नेटवेस्ट सीरीज का खिताबी मुकाबला टीम इंडिया ने यहां कई बार जीत के झंडे गाड़े हैं। मगर पिछले 14 सालों से जीत का सूखा जो पड़ा है उसे खत्म करने के लिए विराट कोहली को कुछ अलग करना होगा। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के डेटा के मुताबिक, 2004 में सौरव गांगुली की कप्तानी में भारत ने 23 रन से वो मैच जीता था। उसके बाद 2007 में राहुल द्रविड़ की अगुआई में भारतीय टीम इंग्लैंड गई थी। सात मैचों की सीरीज का आखिरी मैच लॉर्ड्स में आयोजित हुआ, जिसमें भारत को 7 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी। इसके बाद 2011 में एमएस धोनी की कप्तानी में भारत और इंग्लैंड फिर से लॉर्ड्स में आमने-सामने आए मगर यह मैच टाई हो गया।
भारत के लिए दूसरा वनडे जीतना मुश्किल,14 साल से लॉर्ड्स में नहीं जीता मैच
कोहली के सामने विराट चुनौती
टीम इंडिया इस समय जबरदस्त फॉर्म में है इसके बावजूद लॉर्ड्स में जीतना आसान न होगा। टी-20 सीरीज में देख चुके हैं कि पहला मैच हारने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे मैच में वापसी की थी। ऐसे में विराट सेना को शनिवार को खेले जाने वाले दूसरे वनडे के लिए सतर्क रहना होगा। इयोन मोर्गन ने कह ही दिया कि वह कुलदीप के खिलाफ नई योजना के साथ मैदान में उतरेंगे। अगर एक बार इंग्लिश गेंदबाज कुलदीप की गेंदों को समझने लगे तो वह भारत के खिलाफ बड़ा स्कोर खड़ा कर सकते हैं। इंग्लैंड के पास जोस बटलर जैसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं जो इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं, वहीं जेसन रॉय भी एक बार क्रीज पर जम गए तो बड़ा स्कोर बना सकते हैं।

Ind vs Eng : बीच मैच में विराट को फ्लाइंग किस देने लगीं अनुष्का, वजह थी ऐसी

कोहली छूटे जा रहे पीछे, अपने कप्तान से इन 3 मामलों में आगे निकल गए रोहित शर्मा

Cricket News inextlive from Cricket News Desk