कार्डिफ में खेला जाएगा दूसरा टी-20
कानपुर। भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी-20 आज कार्डिफ में खेला जाएगा। मैनचेस्टर में खेला गया पहला मैच भारत ने 8 विकेट से अपने नाम किया था। टीम की इस जीत के हीरो भारतीय युवा बल्लेबाज केएल राहुल रहे जिन्होंने नाबाद शतक लगाकर अंग्रेजों के मुंह से जीत छीन ली। ऐसे में भारतीय फैंस चाहेंगे कि राहुल दोबारा अपनी बल्लेबाजी का जौहर दिखाएं और टीम को जीत दिलाएं। भारत अगर आज का मैच जीत जाता है तो सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना लेगा। इसी के साथ भारत का पिछली 5 टी-20 सीरीज में अजेय रिकॉर्ड भी बरकरार रहेगा।
विराट छूटे जा रहे पीछे,अपने ही कप्तान से टी-20 के हर रिकॉर्ड में आगे हैं केएल राहुल
केएल राहुल हैं बेहतरीन फॉर्म में
भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज बन चुके केएल राहुल इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं। खासतौर से टी-20 में राहुल की शानदार बल्लेबाजी जारी है। पिछले मैच में 54 गेंदों में शानदार 101 रन बनाए थे। तीसरे नंबर पर विराट कोहली की जगह बल्लेबाजी करने उतरे राहुल ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का दूसरा शतक जड़ा। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के डेटा की मानें तो राहुल भारत की तरफ से टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में दो शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज हैं। उनसे पहले यह कारनामा रोहित शर्मा ने किया था, वहीं विराट तो आज तक कोई टी-20 शतक नहीं लगा पाए। खैर कोहली ने अपनी तीन नंबर की पोजीशन देकर राहुल को एक स्टार बल्लेबाज बनने का पूरा मौका दिया। राहुल जिस तेजी से आगे बढ़ रहे हैं, वह दिन दूर नहीं जब वह 'विराट बल्लेबाज' बन जाएंगे।
विराट छूटे जा रहे पीछे,अपने ही कप्तान से टी-20 के हर रिकॉर्ड में आगे हैं केएल राहुल
रनों के मामले में कोहली से तेज हैं राहुल
26 साल के केएल राहुल का टी-20 इंटरनेशनल करियर भले ही ज्यादा लंबा न हो, मगर छोटे करियर में उन्होंने बड़े-बड़े कारनामे कर दिए। राहुल ने अभी तक सिर्फ 15 टी-20 पारियां खेली हैं जिसमें उनके नाम 671 रन दर्ज हैं। ऐसे में अगर विराट कोहली की शुरुआती 15 पारियों की तुलना की जाए तो राहुल काफी आगे खड़े नजर आते हैं। विराट ने अपनी 15 टी-20 पारियों में सिर्फ 484 रन बनाए थे।

एवरेज भी है विराट से ज्यादा
केएल राहल दुनिया के दूसरे ऐसे क्रिकेटर हैं जिनका टी-20 इंटरनेशनल औसत 50 से ज्यादा है। क्रिकइन्फो के डेटा के मुताबिक, सबसे ज्यादा टी-20 औसत केएल राहुल का है। राहुल 55.92 की औसत से रन बना रहे हैं जबकि दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के बाबर आजम हैं जिनका एवरेज 53 का है। वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली 49.02 की औसत के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। (यह रिकॉर्ड कम से कम 15 टी-20 पारी खेलने के बाद के हैं)

Ind vs Eng : 362 दिन हो गए ये 5 टीमें नहीं हरा पाईं भारत को, आज इंग्लैंड क्या कर पाएगा


अनुष्का भाभी को निराश करने वाला ये खिलाड़ी शामिल हुआ भारतीय टीम में

Cricket News inextlive from Cricket News Desk