केएल राहुल ने जड़ा तूफानी शतक
कानपुर। भारत और इंग्लैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मैच मंगलवार को खेला गया। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने मेजबान इंग्लैंड को 8 रन से करारी शिकस्त दी। भारत की इस जीत के हीरो केएल राहुल रहे जिन्होंने शानदार शतक जड़कर इंग्लिश गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। राहुल ने 54 गेंदों में 10 चौके और पांच छक्कों की मदद से नाबाद 101 रनों की पारी खेली। केएल राहुल टी-20 में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। टी-20 इंटरनेशनल मैचों में उनका बल्लेबाजी औसत देखें तो विराट कोहली से भी ज्यादा है। यही नहीं टी-20 में मौजूदा वक्त में 50 से ज्यादा औसत रखने वाले पाकिस्तान बल्लेबाज बाबर आजम को भी राहुल ने पीछे छोड़ दिया।
टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा औसत से रन बना रहे केएल राहुल,पाकिस्तान के बाबर को भी पीछे छोड़ा
औसत में कोहली और बाबर को पछाड़ा
ईएसपीएन क्रिकइन्फो के डेटा के मुताबिक, केएल राहुल इस समय टी-20 इंटरनेशनल में 55.92 के औसत से रन बना रहे हैं जबकि बाबर आजम का एवरेज 53 का है वहीं भारतीय कप्तान विराट कोहली 49.02 की औसत के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। वैसे राहुल के मुकाबले कोहली और बाबर ने ज्यादा टी-20 पारियां खेली हैं मगर ये रिकॉर्ड 15 या उससे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने के बाद रिकॉर्ड किए गए हैं।
टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा औसत से रन बना रहे केएल राहुल,पाकिस्तान के बाबर को भी पीछे छोड़ा
टी-20 में दूसरा शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज बन चुके केएल राहुल ने मैनचेस्टर में शतक जड़ते ही एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। राहुल का यह दूसरा इंटरनेशनल टी-20 शतक है। इसी के साथ वह रोहित शर्मा के बाद भारत के लिए टी-20 इंटरनेशनल में दो शतक जड़ने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। राहुल ने इससे पहले 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ यूएस दौरे पर टी-20 इंटरनेशनल मैच में 110 रन बनाए थे। टी-20 में भारत के लिए इससे पहले रोहित शर्मा दो शतक जमा चुके हैं। हालांकि इस लिस्ट में विराट कोहली का नाम नहीं है। कोहली के नाम टी-20 इंटरनेशनल में अभी तक एक भी शतक दर्ज नहीं है। विराट का हाईएस्ट स्कोर 90 रन है।

Ind vs Eng : टीम इंडिया ने लिया बदला, इंग्लैंड को उन्हीं की धरती पर टी-20 में पहली बार दी मात

तीन हसीनाएं जिन्‍हें लेकर चर्चा में रहे टी 20 में दूसरा शतक ठोकने वाले केएल राहुल

Cricket News inextlive from Cricket News Desk