नई दिल्ली (जेएनएन)। भारत और इंग्लैंड के बीच ट्रेंटब्रिज में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 23 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड को अब भी ये टेस्ट मैच जीतने के लिए 498 रन बनाने हैं। इंग्लैंड की तरफ से इस वक्त एलिएस्टर कुक 9 रन और जेनिंग्स 13 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। इससे पहले भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 352 रन बनाए थे और इसके बाद कप्तान विराट ने पारी की घोषणा कर दी थी। पहली और दूसरी पारी के आधार पर भारत को कुल 520 रन की बढ़त मिली थी।
जानिए भारत-इंग्लैंड तीसरे टेस्ट में तीसरे दिन का हाल,520 रन का लक्ष्य देख इंग्लैंड हुआ बेहाल
विराट ने खेली कप्तानी पारी
इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में भारतीय ओपनर बल्लेबाजों ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। पहले विकेट के लिए धवन व राहुल के बीच 60 रन की साझेदारी हुई लेकिन इस जोड़ी का को बेन स्टोक्स ने तोड़ दिया। स्टोक्स ने अच्छी बल्लेबाजी कर रहे लोकेश राहुल को क्लीन बोल्ड कर दिया। राहुल ने 33 गेंदों पर 36 रन बनाए। भारत का दूसरा विकेट शिखर धवन के तौर पर गिरा। धवन को 44 रन के स्कोर पर आदिल राशिद ने बेयरस्टो के हाथों कैच करवा दिया। चेतेश्वर पुजारा ने काफी धैर्य भरी पारी खेली और 208 गेंदों का सामना करते हुए 72 रन बनाए। उन्हें बने स्टोक्स ने एलिएस्टर कुक के हाथों कैच आउट करवाकर पवेलियन भेजा। विराट कोहली ने कप्तानी पारी खेलते हुए 103 रन बनाए। उन्हें क्रिस वोक्स ने एलबीड्ब्ल्यू आउट किया।

ऋषभ पंत एक रन बनाकर आउट

ऋषभ पंत सिर्फ एक रन बनाकर एंडरसन की गेंद पर कुक के हाथों कैच आउट हो गए। अजिंक्य रहाणे को आदिल रादिश ने 29 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। मो. शमी को आदिल राशिद ने 3 रन पर कुक के हाथों कैच आउट करवा दिया। हार्दिक पांड्या 52 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि अश्विन एक रन पर नाबाद रहे। दूसरी पारी में इंग्लैंड की तरफ से आदिल राशिद ने तीन, बेन स्टोक्स ने दो जबकि क्रिस वोक्स व जेम्स एंडरसन ने एक-एक विकेट लिए।
जानिए भारत-इंग्लैंड तीसरे टेस्ट में तीसरे दिन का हाल,520 रन का लक्ष्य देख इंग्लैंड हुआ बेहाल
पहली पारी में भारत को मिली थी 168 रन की बढ़त

इससे पहले पहली पारी में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 329 रन बनाए थे। इसके जबाव में इंग्लैंड की पहली पारी भारतीय गेंदबाजों के सामने धराशाई हो गई और पूरी टीम 161 रन ही बना पाई थी। पहली पारी के आधार पर भारत को 168 रन की महत्वपूर्ण बढ़त मिली थी। भारत की तरफ से पहली पारी में हार्दिक पांड्या ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लिए थे।

66 साल बाद इंग्लैंड में स्टंप आउट हुआ कोई भारतीय ओपनर बल्लेबाज


छक्का मारकर खाता खोलने वाले ऋषभ पंत ने डेब्यू मैच में बनाए ये रिकॉर्ड

Cricket News inextlive from Cricket News Desk