कानपुर। भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच का पहला दिन बारिश में धुलने के बाद दूसरे दिन इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। भारतीय टीम भले ही मैदान पर बल्लेबाजी कर रही हो मगर देखने वालों की भीड़ भी अच्छी-खासी थी। इस बीच कैमरे की नजर एक ऐसी जगह पड़ी जिसे देखने के बाद भारतीय प्रशंसक आग-बबूला हो गए। दरअसल पवेलियन में एक जगह दोनों टीमों के झंडे टंगे थे, मगर इंग्लैंड का झंडा तो सही तरीके से लगा था मगर तिरंगे का अपमान किया गया था।
लॉर्ड्स टेस्ट : 15 अगस्त से पहले अंग्रेजों ने विराट कोहली के सामने तिरंगे का किया अपमान
मैदान में टांगा टेढ़ा तिरंगा
आमतौर पर किसी भी देश के राष्ट्रीय झंडे को सीधे फहराया जाता है। मगर लॉर्ड्स में कुछ उल्टा ही देखने को मिला। भारतीय टीम के जब 9 विकेट गिर चुके थे तब कैमरे की नजर स्कोरबोर्ड पर गई। बोर्ड के ठीक ऊपर भारत और इंग्लैंड के झंडे साथ-साथ लगे थे। मेजबान टीम का नेशनल फ्लैग तो सही था मगर भारत के राष्ट्रीय झंडे तिरंगे को टेढ़ा टांगा गया था। ये तिरंगा हॉरिजंटली नहीं बल्कि वर्टिकली टंगा था। पूरे दिन मैच होता रहा। यहां तक कि भारतीय कप्तान विराट कोहली सहित पूरी टीम इंडिया मैदान में बल्लेबाजी करने भी आई मगर किसी का ध्यान टेढ़े तिरंगे पर नहीं गया। फिलहाल बीसीसीआई या एमसीसी क्रिकेट क्लब की तरफ से इसको लेकर कोई अफिशल बयान नहीं आया है मगर सोशल मीडिया पर भारतीय फैंस अंग्रेजों की इस हरकत पर काफी गुस्सा हो रहे।
लॉर्ड्स टेस्ट : 15 अगस्त से पहले अंग्रेजों ने विराट कोहली के सामने तिरंगे का किया अपमान
107 रन पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जा रहा है। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए खेल के दूसरे दिन भारतीय टीम की पहली पारी 107 रन पर सिमट गई। बारिश से प्रभावित इस मैच की पहली पारी में इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों का कोई तोड़ भारतीय बल्लेबाजों के पास नजर नहीं आया। बारिश की वजह से खेल के पहले दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी। खेल के दूसरे दिन टॉस हुआ और इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों जेम्स एंडरसन ने पांच, क्रिस वोक्स ने दो जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड व सैम कुर्रन ने एक-एक विकेट लिए और विराट सेना को सिर्फ 35.2 ओवर में ही समेट दिया। दूसरे दिन का खेल भी बारिश की वजह से प्रभावित हुआ और कई बार रोकना पड़ा।

Ind vs Eng : 107 रन पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया, न कोहली चले न पांड्या

Ind vs Eng : लॉर्ड्स में 'डेब्यू' करने जा रहे थे सचिन, मगर बारिश ने रोका

Cricket News inextlive from Cricket News Desk