कानपुर। भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच लॉर्ड्स में शुरु हो गया। बारिश के कारण पहला दिन धुल जाने के बाद दूसरे दिन टॉस हुआ। मेजबान इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। भारत की तरफ से ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय और केएल राहुल ओपनिंग करने आए। अभी पहला ओवर ही फेंका जा रहा था कि जीरो रन पर मुरली विजय बोल्ड हो गए। लगातार दूसरे टेस्ट में मुरली का यह खराब परफॉर्मेंस है। जेम्स एंडरसन ने विजय को अपना शिकार बनाया। एंडरसन ने भारत को दूसरा झटका 10 रन पर दिया जब उन्होंने केएल राहुल को बेयरेस्टो के हाथों कैच आउट करा दिया। फिलहाल क्रीज पर पुजारा (1) और विराट कोहली (1) हैं और एक बार फिर बारिश के कारण मैच रोक दिया गया।
8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले इस गेंदबाज से भी कम औसत है ओपनर मुरली विजय का
फिर फ्लॉप हुई ओपनिंग जोड़ी
भारतीय बल्लेबाजों ने पिछले मैच में जो गलती की थी उसे लॉर्ड्स में फिर दोहराया। एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय ओपनर बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे। मुरली विजय ने जहां दोनों पारियों में 26 रन बनाए तो वहीं शिखर धवन के बल्ले से सिर्फ 39 रन निकले। धवन से टीम इंडिया को काफी उम्मीद थी। पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के गब्बर शानदार फॉर्म में थे। हालांकि इंग्लैंड आते ही उनके प्रदर्शन में काफी गिरावट हुई। अभ्यास मैच में भी शिखर दोनों पारियों में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे। ऐसे में लॉर्ड्स टेस्ट में उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया। हालांकि उनकी जगह केएल राहुल को ओपनिंग का जिम्मा सौंपा गया मगर इस बार उन्होंने भी निराश किया।
8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले इस गेंदबाज से भी कम औसत है ओपनर मुरली विजय का
मुरली का इस साल टेस्ट में ऐसा है रिकॉर्ड
दाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय का साल 2018 में टेस्ट रिकॉर्ड काफी खराब रहा है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के डेटा के मुताबिक, मुरली ने इस साल कुल 6 मैच खेले जिसमें 10 पारियों में उन्होंने मात्र 233 रन बनाए। इसमें एक पारी में उन्होंने शतक लगाया तो बाकी 9 पारियों में वह बुरी तरह फ्लॉप रहे। आपको जानकर हैरानी होगी इस साल मुरली से बेहतर टेस्ट में बल्लेबाजी औसत 8वें नंबर पर आने वाले गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का है। जी हां भुवी ने 2018 में 4 टेस्ट पारियों में 101 रन बनाए मगर इस दौरान उनका औसत 33.66 का रहा तो मुरली का औसत 23.30 का है।

लॉर्ड्स में टीम इंडिया का खाना देख फैंस पूछ रहे, इसे खाने के बाद खेलते कैसे हो?

लॉर्ड्स है वो मैदान, जहां सचिन-विराट ने नहीं इस भारतीय गेंदबाज ने लगाया है टेस्ट शतक

Cricket News inextlive from Cricket News Desk