कानपुर। भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। सोमवार को उन्होंने अपने अफिशल टि्वटर व इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर पोस्ट की जिसकी खूब चर्चा हो रही। कुंग-फू पांडा नाम से मशहूर हार्दिक ने इस ट्वीट के जरिए अपने प्यार का इजहार किया। यही नहीं पांड्या ने एक फोटो भी शेयर कराई जिसमें वह अपने प्यार के साथ बैठे हैं। साथ ही कैप्शन लिखा, 'मेरा नंबर 1 प्यार'। आपको बता दें पांड्या के यह चहेते शख्स कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक हैं। दिनेश और हार्दिक इस समय इंग्लैंड में हैं। यह दोनों इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेंगे।

पांड्या का प्यार नंबर वन
वैसे कार्तिक के लिए हार्दिक का इतना प्यार होना लाजिमी है। दाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक साथी क्रिकेटर हार्दिक पांड्या से काफी सीनियर हैं। यह नहीं दोनों खिलाड़ियों की उम्र में भी बड़ा फासला है। पांड्या जहां 24 साल के हैं वहीं कार्तिक 33 के पूरे हो गए। इन दोनों क्रिकेटरों की पहली मुलाकात पिछले साल चैंपियंस ट्रॉफी में हुई थी। कार्तिक ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था। कार्तिक के मुताबिक, पहली बार जब वे आमने-सामने हुए तो उनके बीच कोई बातचीत नहीं हुई। मगर एक दिन जिम में पांड्या खुद कार्तिक के पास गए और उनसे कहा कि, लोग कहते हैं आप काफी खतरनाक हैं लेकिन मुझे आप काफी अच्छे लगे। बस यहीं से दोनों के बीच अच्छी दोस्ती हो गई।
ये हैं हार्दिक पांड्या का प्यार,टि्वटर पर किया यूं इजहार
क्या लकी साबित होंगे कार्तिक
इंग्लैंड के खिलाफ एक अगस्त से शुरु हो रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में पांड्या और कार्तिक अहम भूमिका निभा सकते हैं। कार्तिक ने इस साल जून में अफगानिस्तान के खिलाफ तकरीबन 8 साल बाद टेस्ट में वापसी की थी। इंग्लैंड सीरीज के लिए उन्हें चोटिल रिद्धिमान साहा की जगह रखा गया है। ऐसे में कार्तिक इस मौके का पूरी तरह से फायदा उठाना चाहेंगे। आपको बताते चलें भारत ने इंग्लैंड में पिछली बार 2007 में कोई टेस्ट सीरीज जीती थी। उस वक्त टीम में जितने खिलाड़ी थे उनमें दिनेश कार्तिक को छोड़कर सभी रिटायर हो चुके हैं। कार्तिक तब की टीम और आज की टीम में खेलने वाले इकलौते खिलाड़ी हैं। उस वक्त भी कार्तिक ने विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभाई थी और इस सीरीज में भी उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है। ऐसे में भारतीय प्रशंसकों को उम्मीद होगी कि कार्तिक टीम इंडिया के लकी चार्म साबित हों और इंग्लैंड में भारत का पिछले एक दशक से पड़ा टेस्ट सीरीज जीत का सूखा खत्म हो।

2007 में इंग्लैंड में जब जीते थे तब ये खिलाड़ी टीम में था, आज भी है, क्या साबित होगा 'लकी'?

इंग्लैंड का 1000वां टेस्ट मैच : इस गेंदबाज ने फेंकी थी टेस्ट क्रिकेट की पहली गेंद

Cricket News inextlive from Cricket News Desk