कोहली से मिलने मैदान में घुसा युवक
कानपुर। आयरलैंड के खिलाफ डबलिन में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत ने 143 रन से जीत दर्ज कर ली। वैसे तो यह मुकाबला भारत की रिकॉर्ड जीत को लेकर चर्चा में रहा। मगर बीच मैच में कुछ ऐसा भी हुआ जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं था। आयरलैंड की पारी का चौथा ओवर चल रहा था, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली लॉंग ऑन पर फील्डिंग कर रहे थे और गेंदबाजी की कमान सिद्धार्थ कौल के हाथों में थी। इधर कौल गेंद फेंकने के लिए आगे बढ़ते कि उससे पहले मैच देख रहा एक शख्स कूदकर मैदान में आ गया। ग्राउंड पर आते ही वो युवक सीधे विराट कोहली के पास पहुंच गया।
भारत-आयरलैंड मैच में मैदान में घुस आया एक युवक,दो मैचों में फ्लॉप रहे कोहली के साथ करने लगा ये हरकत
पास पहुंचते ही करने लगा ये काम

हाथ में तिरंगा लिए यह युवक विराट से मिलने आया था, हालांकि उसने कोहली के पैर नहीं छुए। बस हाथ मिलाकर चला गया। रन मशीन कहे जाने वाले कोहली की फैन फॉलोइंग सिर्फ भारत में ही नहीं बाहर भी है। कई बार देखा गया कि फैंस अपने चहेते विराट से मिलने बीच मैच में घुस आए। हाल ही में आईपीएल के एक मैच में भी आरसीबी कप्तान विराट से मिलने एक युवक ग्राउंड में आ गया था, उसने तो वहीं विराट के साथ सेल्फी भी ली। हालांकि आयरलैंड मैच में आए इस फैंस ने सेल्फी नहीं ली। वह जैसे ही विराट के पास पहुंचा विराट ने उसके साथ मुस्कुराकर हाथ मिलाया।
भारत-आयरलैंड मैच में मैदान में घुस आया एक युवक,दो मैचों में फ्लॉप रहे कोहली के साथ करने लगा ये हरकत
इस सीरीज में खामोश रहा विराट का बल्ला
विश्व के बेहतरीन क्रिकेटरों में शुमार विराट कोहली का आयरलैंड दौरा सही नहीं गुजरा। दो टी-20 मैचों में विराट के बल्ले से सिर्फ 9 रन निकले। पहले मैच में तो वह जीरो पर आउट हो गए, जबकि दूसरे में उन्होंने 9 रन बनाए। ब्रिटिश धरती पर विराट की खराब परफॉर्मेंस फिर देखने को मिली। अब विराट को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है जहां उनका रिकॉर्ड तो और ही खराब है। खैर कोहली के प्रशंसक चाहेंगे कि विराट नई सीरीज के साथ नए अंदाज में बैटिंग करने मैदान में उतरेंगे और खूब रन बनाएंगे।
भारत-आयरलैंड मैच में मैदान में घुस आया एक युवक,दो मैचों में फ्लॉप रहे कोहली के साथ करने लगा ये हरकत
भारत को मिली रिकॉर्ड जीत
भारत व आयरलैंड के बीच दो टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा व आखिरी मुकाबला डबलिन में खेला गया। इस मैच में आयरलैंड के कप्तान गैरी विल्सन ने टॉस जीतकर विराट को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 213 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। आयरलैंड को इस मुकाबले को जीतने के लिए 214 रन बनाने थे लेकिन पूरी टीम 12.3 ओवर में 70 रन पर ऑल आउट हो गई और भारत ने इस मैच को 143 रन से जीत लिया। इस तरह से दो टी20 मैचों की सीरीज को 2-0 से जीतकर भारत ने खिताब पर कब्जा कर लिया। टी20 मैचों में ये भारत की सबसे बड़ी जीत है। वर्ष 2017 में भारत को सबसे बड़ी जीत कटक में श्रीलंका के खिलाफ 93 रन से मिली थी। लोकेश राहुल को दूसरे मैच के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया जबकि भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल को मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला। विराट की कप्तानी में पहली बार भारत ने आयरलैंड में टी20 सीरीज पर कब्जा किया।

अंग्रेज हो जाए सावधान! टी-20 में भारत की ये हैं 5 बड़ी जीत, एक बार इंग्लैंड को भी पटका

India vs Ireland : रिकॉर्ड अंतर से आयरलैंड को हराकर भारत ने जीती टी-20 सीरीज

Cricket News inextlive from Cricket News Desk