भारत को रहना होगा सतर्क
कानपुर। आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया पहला टी-20 मैच आज डबलिन में खेलेगी। भारत दो मैचों की टी-20 सीरीज खेलने आयरलैंड आई है। वैसे आयरिश टीम आज तक भारत के खिलाफ कोई मैच नहीं जीती। मगर इस बार मुकाबला टी-20 का है, जरा सी चूक टीम इंडिया पर भारी पड़ सकती है। आइए जानें उन तीन आयरिश खिलाड़ियों के बारे में जो भारत से छीन सकते हैं मैच...

1. गैरी विल्सन

आयरलैंड टीम के टी-20 कप्तान गैरी विल्सन भारत के खिलाफ पहली बार मैदान में उतरेंगे। बतौर कप्तान गैरी किसी भी परिस्थिति से निपटने का माद्दा रखते हैं मगर कोहली एंड टीम के खिलाफ अगर उन्हें मैच जीतना है तो कुछ अलग करना होगा। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के डेटा के मुताबिक, गैरी ने कुल 57 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 1019 रन दर्ज हैं, हालांकि गैरी के बल्ले से कोई शतक नहीं निकला मगर उन्होंने 3 हॉफसेंचुरी जरूर जड़ी हैं। वह मध्यक्रम में काफी उपयोगी बल्लेबाज हैं, अगर भारतीय गेंदबाजों ने जरा सी चूक की तो गैरी मैच अपने नाम कर जाएंगे। वहीं विकेटकीपिंग में भी गैरी काफी फुर्तीले हैं ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को सतर्क रहकर क्रीज का इस्तेमाल करना होगा।

2. केविन ओ ब्रायन

भारतीय टीम को जिस आयरिश खिलाड़ी से सबसे ज्यादा सतर्क रहना होगा, वो केविन ओ ब्रायन हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज केविन तूफानी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के डेटा के मुताबिक, केविन ने 2011 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 50 गेंदों में शतक ठोककर अपनी काबिलियत का परिचय दे दिया था। यही नहीं हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में ही केविन ने सेंचुरी जड़कर इतिहास रच दिया। यह बल्लेबाज बड़े मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने में माहिर है। ऐसे में विराट कोहली एंड टीम को अगर मैच में पकड़ बनाए रखनी है तो केविन को जल्द से जल्द वापस पवेलियन भेजना होगा।

3. विलियम पोटरफील्ड

भारत ने आयरलैंड के खिलाफ आज तक जितने मैच खेले हैं विलियम पोटरफील्ड आयरिश टीम का हिस्सा रहे हैं। वह टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज हैं। यही नहीं वनडे और टी-20 में वह आयरलैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी हैं। टी-20 की बात करें तो विलियम ने 58 मैचों में 1024 रन बनाए हैं। उनका स्ट्राइक रेट 110.46 का है।

11 साल पहले आयरलैंड में ही मिला था भारत को एक धुरंधर बल्लेबाज, जो आज भी टीम में है

100वां टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी टीम इंडिया, वो भारतीय जो सबसे ज्यादा बार टीम में रहा

Cricket News inextlive from Cricket News Desk