करो या मरो का मुकाबला
भारत और न्‍यूजीलैंड की टीमें तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्‍ड मैदान में जब आखिरी मैच खेलने उतरेंगी तो उनका इरादा सीरीज जीतने पर होगा। फिलहाल दोनों टीमें बेहतरीन फॉर्म में हैं और एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर हैं। मंगलवार को जो टीम अच्‍छा प्रदर्शन करेगी जीत उसके नाम होगी। भारतीय टीम के ओपनर रोहित और धवन की जोड़ी ने बढ़िया खेल दिखाया है, वहीं कीवी टीम की तरफ से मनरो और गप्‍टिल की जोड़ी भारतीय गेंदबाजों के लिए परेशानी खड़ी करती आई है। कुल मिलाकर यह मुकाबला बराबरी का है, जिसने मौके को भुना लिया मैच उसके नाम हो जाएगा।
ind vs nz 3rd t20 : धोनी का बदला लेंगे कोहली,पांच साल पहले किवियों ने किया था यह हाल
धोनी का बदला लेना होगा कोहली को

भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली हमेशा की तरह शानदार फॉर्म में दिख रहे हैं। कोहली एंड कंपनी इससे पहले वनडे सीरीज में ऐसी ही स्‍थिति का सामना कर चुकी है लेकिन आखिरी वनडे में भारत ने जीत दर्ज कर सीरीज अपने नाम की थी। ऐसा ही कुछ टी-20 में है, तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्‍ड मैदान पर भारत जीत के साथ सीरीज का समापन करना चाहेगा। इसके साथ ही कोहली कीवियों के हाथों मिली पांच साल पुरानी हार का बदला भी लेना चाहेंगे। साल 2012 में न्‍यूजीलैंड टीम भारत दौरे पर आई थी। दो मैचों की टी-20 सीरीज कीवी ने 1-0 से जीती थी। उस वक्‍त कप्‍तान एमएस धोनी थे। ऐसे में कोहली मेहमान टीम से उस हार का बदला जरूर लेना चाहेंगे।
ind vs nz 3rd t20 : धोनी का बदला लेंगे कोहली,पांच साल पहले किवियों ने किया था यह हाल
पहली बार होगा यहां क्रिकेट मैच
भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का आखिरी मैच केरल के ग्रीनफील्‍ड स्‍टेडियम पर खेला जाएगा। केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में स्‍थित यह मैदान पहले फुटबॉल और एथलेटिक्‍स के लिए जाना जाता था। यहां राज्‍य स्‍तरीय कई फुटबॉल मैच खेले जा चुके हैं। इसके साथ ही एथलेटिक्‍स के लिए यह ग्राउंड पहली च्‍वॉइस माना जाता था लेकिन 7 नवंबर के बाद ग्रीनफील्‍ड मैदान को क्रिकेट मैच स्‍टेडियम का दर्जा भी मिल जाएगा। यहां पहली बार क्रिकेट मैच खेला जा रहा है। इसके साथ ही यह भारत का 50वां इंटरनेशनल क्रिकेट वेन्‍यू भी बन जाएगा। सबसे रोचक बात यह है कि इस मैदान पर टेस्‍ट या वनडे नहीं पहला टी-20 खेला जाएगा।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Cricket News inextlive from Cricket News Desk