कानपुर। भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मैच माउंट मउनगनई में खेला जा रहा। भारत इस सीरीज में 2-0 से आगे है। ऐसे में विराट सेना चाहेगी कि तीसरा मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा किया जाए। इस मैच के लिए टीम इंडिया में कुछ बदलाव किए गए। महिलाओं पर आपत्तिजनक कमेंट को लेकर बाहर चल रहे ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की टीम में वापसी हुई है। हालांकि पांड्या ने टीम में आते ही अपनी बेहतरीन फील्डिंग का नमूना पेश किया और बता दिया कि उनकी टीम में जगह क्यों होनी चाहिए। हार्दिक ने कीवी कप्तान केन विलियमसन का ऐसा कैच पकड़ा जिसे देख आप भी हैरान हो जाएंगे।

पांड्या का जबरदस्त कैच
न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन एक वक्त टीम इंडिया के लिए सिर दर्द साबित हो रहे थे। मगर 17वें ओवर में युजवेंद्र चहल की गेंद पर वह पांड्या को कैच थमा बैठे। ये विकेट भले ही चहल के खाते में जाए मगर विलियमसन को पवेलियन भेजने का पूरा श्रेय पांड्या को जाता है। हार्दिक ने इतना शानदार कैच पकड़ा कि केन को भी विश्चवास नहीं हुआ। दरअसल गेंद पांड्या के लेफ्ट साइड जा रही थी जोकि उनका उल्टा हाथ है। इसके बावजूद हार्दिक ने हवा में उड़कर बेहतरीन डाइव लगाई और गेंद लपककर केन को चलता किया।

जमकर हो रही तारीफ
हार्दिक पांड्या के इस बेहतरीन कैच की हर कोई तारीफ कर रहा। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और सर्वश्रेष्ठ फील्डर रहे मोहम्मद कैफ ने टि्वटर पर लिखा, 'यह विकेट फील्डर का है। हार्दिक पांड्या ने काफी बेहतरीन कैच लपका।' यही नहीं कमेंटेटर हर्षा भोगले ने पांड्या के टीम में रहने की इसे असल वजह बताया। वह लिखते हैं,' ये भी एक कारण है जिसके चलते पांड्या की वापसी हुई। बेहतरीन फील्डिंग।'

क्यों हुए थे बाहर
बताते चलें पांड्या और राहुल ने एक टीवी शो 'कॉफी विद करण' में महिलाओं के साथ अपने रिलेशन के बारे में खुलकर बात की थी, जिसके बाद सोशल मीडिया सहित अन्य जगहों पर लोग भड़क गए। बीसीसीआई ने इन दोनों खिलाड़ियों को सस्पेंड भी कर दिया था। भारी आलोचना के बाद हार्दिक पंड्या ने लोगों से मांफी मांगी और कहा कि वो शो के स्वाभाव से प्रभावित होकर ऐसी बात बोल गए।

टीम इंडिया की इस हरकत पर न्यूजीलैंड पुलिस को जारी करनी पड़ी चेतावनी

Ind vs Nz : जानें किस वजह से धोनी को रखा गया टीम से बाहर, 6 साल पहले भी हुआ था ऐसा

Cricket News inextlive from Cricket News Desk