कानपुर। भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच आॅकलैंड में खेला जा रहा। भारत के लिए यह मैच काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि रोहित एंड टीम सीरीज में 0-1 से पीछे है। खैर कीवी कप्तान ने टाॅस जीतकर पहले बैटिंग का निर्णय लिया। अभी छह आेवर ही खेले गए थे कि मैदान पर एक विवाद खड़ा हो गया। ये विवाद कीवी बल्लेबाज डेरेल मिचेल के आउट होने पर हुआ। दरअसल कीवी पारी का छठवां आेवर क्रुणाल पांड्या फेंक रहे थे। क्रुणाल की एक गेंद मिचेल के पैड पर टकरार्इ। सभी भारतीय खिलाड़ियों ने एलबीडब्ल्यू की अपील की आैर आॅन फील्ड अंपायर ने आउट दे दिया।
भारत-न्यूजीलैंड मैच में हुआ बवाल,बल्लेबाज को जबरदस्ती दिया गया आउट
हाॅट स्पाॅट पर दिखा गेंद-बल्ले का संपर्क

मिचेल अंपायर के फैसले से खुश नहीं थे। उन्होंने वहीं से इशारा किया कि गेंद पहले उनके बल्ले में लगी है। इसके बाद नाॅन स्ट्राइक एंड पर खड़े कीवी कप्तान केन विलियमसन ने भी डीआरएस पर सहमति जतार्इ। अब ये फैसला थर्ड अंपायर के पास चला गया। टीवी अंपायर शाॅन हेग ने पहले हाॅट स्पाॅट पर चेक किया तो गेंद बल्ले को छूती हुर्इ गर्इ थी। मगर बाद में जब उन्होंने स्निको मीटर पर चेक किया तो कोर्इ स्पाइक नजर नहीं आए। इसके बाद अंपाया ने फील्ड अंपायर के फैसले को बरकरार रखते हुए मिचेल को आउट दे दिया।


फिर भी दिया गया आउट

थर्ड अंपायर द्वारा आउट के फैसले को सुन मिचेल के साथ-साथ उनके कप्तान भी हैरान रह गए। सभी ने देखा कि हाॅट स्पाॅट पर गेंद आैर बल्ले का संपर्क देखा गया था। फिर भी मिचेल को आउट दिया गया। हालांकि मैदान छोड़ने से पहले मिचेल की भारतीय कप्तान रोहित शर्मा आैर एमएस धोनी से कुछ बातचीत हुर्इ थी। मगर इस विवाद ने डीआरएस को फिर से चर्चा में ला दिया।

दुनिया में ये दो टीमें हैं, जो सबसे ज्यादा जीतती हैं टी-20

जब 1 गेंद पर बन गए 17 रन, वीडियो में देखें कैसे

Cricket News inextlive from Cricket News Desk