कानपुर। भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच ऑकलैंड में खेला जा रहा। दोनों टीमों के बीच पहले मैच में बड़ी जंग देखने को मिली थी। आखिर में बाजी न्यूजीलैंड ने मारी और भारत को 80 रन से हराया। रोहित एंड टीम के लिए ये हार काफी निराशाजनक है क्योंकि भारत दुनिया की उन टाॅप 2 टीमों में शुमार है जो सबसे ज्यादा टी-20 मैच जीतती हैं। क्रिकइन्फो पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान के बाद भारत दूसरी टीम है जिसके खाते में सबसे ज्यादा टी-20 जीत हैं।
दुनिया में ये दो टीमें हैं,जो सबसे ज्यादा जीतती हैं टी-20
इन्हें मिलती है सबसे ज्यादा जीत
टी-20 क्रिकेट की सबसे सफल टीम की बात करें तो पाकिस्तान का नाम सबसे पहले आता है। पाक टीम ने सबसे ज्यादा 142 मैच खेले हैं जिसमें उन्हें 90 में जीत मिली। टी-20 इंटरनेशनल खेलने वाली सभी टीमों में ये सबसे ज्यादा जीत है। इसके बाद दूसरे नंबर पर टीम इंडिया है। भारत ने 112 मैच खेेले हैं जिसमें 69 में उन्हें जीत मिली। न्यूजीलैंड फिलहाल इस लिस्ट में काफी पीछे है। कीवियों के खाते में 56 टी-20 जीत हैं।
दुनिया में ये दो टीमें हैं,जो सबसे ज्यादा जीतती हैं टी-20
ऐसी कोई टीम नहीं जो नहीं हारी टी-20
दुनिया में ऐसी कोई टीम नहीं है जो टी-20 मैच न हारी हो। क्रिकइन्फो पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, दुनिया की कुल 28 टीमों ने टी-20 इंटरनेशनल मैच खेला है। इसमें आईसीसी वर्ल्ड इलेवन की टीम भी शामिल है। मगर कोई टीम ऐसी नहीं जिसे हार न मिली हो। कुवैत और कतर को सबसे कम एक-एक हार मिली है, हालांकि इन्होंने मैच भी बहुत कम खेेले हैं।
दुनिया में ये दो टीमें हैं,जो सबसे ज्यादा जीतती हैं टी-20
भारत ने एक बार जीता है टाई मैच
टी-20 क्रिकेट में मैच टाई होने पर जीत-हार का फैसला सुपर ओवर या सुपर बाॅल से होता है। भारत को एक बार टाई मैच में जीत मिली। ये मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया था, तब सुपर बाॅल का नियम था। मगर मौजूदा नियमों के मुताबिक, टीम को सुपर ओवर खेलना होता है। न्यूजीलैंड को इस नियम के तहत दो बार टाई मैच में जीत मिली।

Ind vs Nz 2nd T20I : छक्कों की सेंचुरी लगा सकते हैं रोहित, ऐसा करने वाले पहले भारतीय

Ind vs Nz : ब्रेंडन मैक्कुलम के वीडियो देखकर उतरे मैदान पर और भारतीय गेंदबाजों की कर दी धुनाई

Cricket News inextlive from Cricket News Desk