कानपुर। भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच भारत 80 रन से हार गया। बुधवार को वेलिंग्टन में खेले गए इस मैच में भारतीय गेंदबाजों की खूब धुनाई हुई, जिसके चलते कीवियों ने 219 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया। न्यूजीलैंड के इतने बड़े टोटल तक पहुंचने की बड़ी वजह ओपनर बल्लेबाज टिम साइफर्ट की धुआंधार पारी रही। दाएं हाथ के बल्लेबाज साइफर्ट ने इस मैच में 43 गेंदों में 84 रन बनाए, जिसमें 6 छक्के और 7 चौके शामिल हैं। बता दें साइफर्ट के करियर की यह सबसे बड़ी पारी है।
ind vs nz : भारत से जीत छीनने वाला ये टिम साइफर्ट कौन है,1 साल के बराबर रन एक मैच में बना दिए
पिछले एक साल में सिर्फ 42 रन बनाए थे

न्यूजीलैंड के 24 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज साइफर्ट को इससे पहले कोई नहीं जानता था। दरअसल साइफर्ट ने न्यूजीलैंड के लिए पहला मैच एक साल पहले खेला था। पिछले 12 महीनों में साइफर्ट हमेशा खराब परफार्मेंस देते आए। क्रिकइन्फो पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, भारत के खिलाफ वेलिंग्टन टी-20 से पहले साइफर्ट के खाते में कुल 42 रन थे, ये रन उन्होंने आठ मैचों में बनाए थे। मगर इंडिया के खिलाफ साइफर्ट ने 84 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर सबको हैरान कर दिया। बता दें साइफर्ट पहली बार ओपनिंग करने आए, इससे पहले वह सातवें या उसके बाद के बल्लेबाजी क्रम में बल्लेबाजी करते थे।
ind vs nz : भारत से जीत छीनने वाला ये टिम साइफर्ट कौन है,1 साल के बराबर रन एक मैच में बना दिए
वर्ल्ड कप की नहीं है चिंता
टिम साइफर्ट ने अपनी टीम के लिए ऐसे वक्त मैचविनिंग पारी खेली जब न्यूजीलैंड टीम को वर्ल्ड कप के लिए एक अच्छे विकेटकीपर बल्लेबाज की तलाश है। मगर साइफर्ट को वर्ल्ड कप में सेलेक्शन की कोई चिंता नहीं है। इस युवा बल्लेबाज का कहना है, 'मैं मैदान पर जाता हूं और जो करना चाहता, वही करता हूं। मेरी वर्ल्ड कप खेलने की इच्छा है, अगर मेरा सेलेक्शन हो जाता है तो काफी खुशी होगी। लेकिन ऐसा नहीं होता तो मुझे कोई परेशानी नहीं होगी क्योंकि मैं और मेहनत करुंगा ताकि अगली बार टीम में आ सकूं।'

Ind vs NZ: न्‍यूजीलैंड की धरती पर आज तक भारत ने नहीं जीता टी-20 मैच

Cricket News inextlive from Cricket News Desk