कानपुर। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 में रविवार को भारत और पाकिस्तान टीमें आमने-सामने होंगी। दोनों टीमें जब-जब मैदान में उतरी हैं तो मुकाबला काफी कड़ा रहा है। इस बार भी ऐसा ही कुछ होने वाला है। दोनों टीमों के कुछ खिलाड़ियों को वर्ल्डकप में एक-दूसरे के खिलाफ खेलने का अनुभव होगा तो वहीं पहली बार विश्वकप में भिड़ेंगे। बता दें पाक टीम में एक खिलाड़ी ऐसा है जिसके चाचा को कभी धोनी ने वर्ल्डकप में हराया था।
ind vs pak icc world cup 2019 : वर्ल्डकप खेल रहे इस पाक खिलाड़ी के चाचा को हरा चुके हैं धोनी
इंजमाम के भतीजे हैं इमाम

पाकिस्तान की मौजूदा वर्ल्डकप टीम में शामिल इमाम उल हक पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर इंजमाम उल हक के भतीजे हैं। इंजमाम की तरह इमाम भी एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं। मगर इमाम पहली बार वर्ल्डकप में भारत का सामना करेंगे। इमाम के सामने अनुभवी भारतीय क्रिकेट टीम होगी जिसमें एमएस धोनी जैसे धुरंधर खिलाड़ी हैं जो उनके चाचा को वनडे में कई बार पटखनी दे चुके हैं। जी हां धोनी ने इमाम के चाचा इंजमाम को वनडे में करीब 7 बार हराया है, हालांकि उस वक्त धोनी टीम इंडिया के कप्तान नहीं थे मगर इंजमाम की कप्तानी में पाक गेंदबाजों की खूब धज्जियां उड़ाई थी।

धोनी ने 7 बार हराया इंजमाम को
क्रिकइन्फो पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक, धोनी ने इंजमाम के खिलाफ कुल 7 वनडे मैच जीते। पहली बार इन दोनों का आमना-सामना अप्रैल 2005 में हुआ था, तब पाकिस्तान क्रिकेट टीम छह मैचों की वनडे सीरीज खेलने भारत आई थी। पहला मैच कोच्चि में खेला गया जिसमें माही ने तो तीन रन बनाए मगर भारत ने मैच 87 रन से जीता।
ind vs pak icc world cup 2019 : वर्ल्डकप खेल रहे इस पाक खिलाड़ी के चाचा को हरा चुके हैं धोनी
पाक के खिलाफ माही ने खेली थी 148 रन की पारी
इंजमाम की कप्तानी में पाक टीम के खिलाफ धोनी ने करियर की सबसे बड़ी पारी सीरीज के दूसरे वनडे में खेली। वाइजैग में खेले गए इस मुकाबले में माही को प्रमोट करके तीसरे नंबर पर भेजा गया और धोनी ने 123 गेंदों में 148 रन की विस्फोटक पारी खेल इंजमाम को सकते में ला दिया। इस पारी में धोनी ने 4 छक्के और 15 चौके मारे थे। जिसके चलते भारत ने 356 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया जवाब में पाक टीम 298 रन पर सिमट गई और भारत ने वो मुकाबला 58 रन से अपने नाम किया।

Ind vs Pak ICC World cup 2019 : वर्ल्डकप में पाक को हराने वाले ये हैं 3 भारतीय कप्तान, क्या कोहली जुड़वा पाएंगे नाम

Ind vs Pak ICC World cup 2019 : भारतीय बल्लेबाजों से सबसे ज्यादा मार खाने वाले ये हैं 5 पाकिस्तानी गेंदबाज

Ind vs Pak ICC World cup 2019 : ये हैं पाक गेंदबाजों की सबसे ज्यादा धुनाई करने वाले भारतीय बल्लेबाज

आखिरी बार 2006 में भिड़े थे दोनों दिग्गज
धोनी बनाम इंजमाम का आखिरी मुकाबला 2006 में आबूधाबी में खेला गया था। जिसमें भारत को 51 रन से जीत मिली। इसके बाद इंजमाम ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया। हालांकि धोनी आज भी भारतीय टीम का हिस्सा हैं। रविवार को वर्ल्डकप मैच में धोनी के सामने इंजमाम तो नहीं होंगे मगर फैंस चाहेंगे कि माही ने सालों पहले जो हाल चाचा का किया था ऐसा ही कुछ भतीजे इमाम के साथ करें।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk