प्रेशर में आकर आपा खो बैठे माही
क्रिकेट के मैदान पर अक्‍सर खिलाड़ियों के बीच हंसी-मजाक और टांग खिंचाई होती रहती है। यह एक स्‍वाभाविक प्रक्रिया है। खिलाड़ी एक-दूसरे को उत्‍साहित करने के लिए तंज कसते रहते हैं। मगर सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टी-20 में कुछ अलग ही सुनने को मिला। भारतीय टीम जब पहले बल्‍लेबाजी करने मैदान में उतरी तो उनके शुरुआती विकेट सस्‍ते में निपट गए। इसके बाद आखिर में एमएस धोनी और मनीष पांडे ने संघर्ष कर टीम को एक सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचाया। विराट, रोहित और रैना के सस्‍ते में आउट हो जाने से धोनी पर काफी जिम्‍मेदारी आ गई थी। वह सिर्फ अपना विकेट ही बचाए नहीं रखे थे बल्‍िक स्‍कोरबोर्ड को भी चला रहे थे। ऐसे में धोनी काफी प्रेशर में आ गए। उनकी बातचीत में यह साफ झलक रहा था।

विराट कोहली ने शेयर की पत्‍नी अनुष्‍का के साथ किस करते हुए तस्‍वीर

पांडे को कह डाले अपशब्‍द
दरअसल धोनी स्‍ट्राइक पर थे और वह चाहते थे कि सिंगल लेकर रन बटोरें। इसके लिए उन्‍होंने नॉन-स्‍ट्राइकर एंड पर खड़े मनीष पांडे को इशारा किया। मगर पांडे का ध्‍यान कहीं और ही था। बस फिर क्‍या हमेशा ठंडा रहने वाला माही अचानक भड़क गया। धोनी ने मनीष को अपशब्‍द कह डाले। स्‍टंप माइक में उनकी सारी बातें रिकॉर्ड हो गईं। धोनी का यह नया अंदाज कई लोगों को हैरान भी कर गया।


अफ्रीकी टीम ने की वापसी
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेला गया दूसरा टी 20 मैच मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट से जीत लिया है। भारत के दिये गये 189 रनों का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही उसने जल्दी- जल्दी 38 रन के स्कोर पर 2 विकेट गवां दिये लेकिन उसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान डुमिनी और विकेट कीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासें ने तीसरे विकेट के लिये 43 गेंदों पर 93 रनों की साझेदारी कर मैच को रोमांचक बना दिया लेकिन क्लासें (69)30 गेंद के आउट होने के तुरंत बाद ही डेविड मिलर भी 5 रन बनाकर आउट हो गये लेकिन दूसरे छोर कप्तान डुमिनी शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए बेहतरीन अर्धशतक बनाया और 19वें ओवर की तीसरी और चौथी गेंदों पर लगातार 2 छक्के लगाकर अपनी टीम को 8 गेंदे शेष रहते 6 विकेट से जीत दिला दी।

यकीन नहीं होता, लगातार टी-20 मैच जीतने का रिकॉर्ड उस टीम के नाम है जो है सबसे फिसड्डी

Cricket News inextlive from Cricket News Desk