दूसरे टी-20 में बन सकते हैं कई रिकॉर्ड
कप्‍तान विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम का साउथ अफ्रीका में बेहतर प्रदर्शन जारी है। पहले वनडे में 5-1 से मेजबान टीम को शिकस्‍त दी। वहीं टी-20 में 1-0 की बढ़त बना ली है। भारतीय टीम की यह परफॉर्मेंस किसी एक खिलाड़ी नहीं बल्‍िक पूरी टीम की कड़ी मेहनत का परिणाम है। मैच दर मैच भारतीय खिलाड़ी नया रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। अभी तक विराट कोहली के नाम सारे रिकॉर्ड होते थे। अब दूसरे टी-20 में धोनी और रोहित नया कीर्तिमान रच सकते हैं।
दूसरा टी-20 : धोनी जहां पाकिस्‍तानी का रिकॉर्ड तोड़ेंगे,वहीं रोहित अपने देश के खिलाड़ी को पीछे छोड़ेंगे
धोनी तोड़ेंगे पाकिस्‍तानी का रिकॉर्ड
भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के पास सेंचुरियन टी-20 में इतिहास रचने का मौका होगा। हालांकि यह रिकॉर्ड विकेट के आगे नहीं बल्‍िक पीछे खड़े होकर बनाना होगा। माही के नाम टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 29 स्‍टंपिंग दर्ज हैं। टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा स्‍टंपिंग करने का रिकॉर्ड पाकिस्‍तान के कामरान अकमल के नाम है। अकमल ने खाते में 32 स्‍टंपिंग हैं। यानी कि धोनी यह रिकॉर्ड तोड़ने से बस 4 कदम दूर हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टी-20 में माही 4 बल्‍लेबाजों को स्‍टंप आउट कर देते हैं वह टॉप पर पहुंच जाएंगे।

विराट कोहली ने शेयर की पत्‍नी अनुष्‍का के साथ किस करते हुए तस्‍वीर

दूसरा टी-20 : धोनी जहां पाकिस्‍तानी का रिकॉर्ड तोड़ेंगे,वहीं रोहित अपने देश के खिलाड़ी को पीछे छोड़ेंगे
रोहित शर्मा बन सकते हैं नए सिक्‍सर किंग
भारत की तरफ से टी-20 में सबसे ज्‍यादा छक्‍के मारने का रिकॉर्ड सिक्‍सर किंग युवराज सिंह के नाम है। युवी ने क्रिकेट के इस फटाफट फॉर्मेट में 74 छक्‍के लगाए हैं। फिलहाल युवी टीम से बाहर हैं ऐसे में भारत के एक अन्‍य खिलाड़ी के पास युवराज के इस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका होगा। वो नाम है हिटमैन रोहित शर्मा का। रोहित के पास नए सिक्‍सर किंग बनने का मौका है। दाएं हाथ के इस ओपनर बल्‍लेबाज के नाम अभी तक टी-20 में 69 छक्‍के दर्ज हैं। यदि सेंचुरियन टी-20 में वह 5 छक्‍के लगा देते हैं वह युवराज सिंह को पछाड़ नंबर वन बन जाएंगे।

साउथ अफ्रीका में भारतीय खिलाड़ियों को नहीं मिल रहा पेटभर खाना

दूसरा टी-20 : धोनी जहां पाकिस्‍तानी का रिकॉर्ड तोड़ेंगे,वहीं रोहित अपने देश के खिलाड़ी को पीछे छोड़ेंगे
कोहली के पास भी है गोल्‍डन चांस
भारतीय कप्‍तान विराट कोहली टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 2000 रन पूरे करने वाले पहले भारतीय बन सकते हैं। विराट के अभी 1982 रन है और वह इस मुकाम तक पहुंचने में सिर्फ 18 रन दूर हैं। ऐसे में उम्‍मीद है कि दूसरे टी-20 में विराट जब मैदान पर बल्‍लेबाज करने आएंगे तो उनके बल्‍ले से 18वां रन निकलते ही रिकॉर्ड बन जाएगा। कोहली से पहले टी-20 मैचों में 2000 रन सिर्फ दो बल्‍लेबाजों (मार्टिन गप्‍टिल और ब्रेंडन मैकुलम) ने बनाए हैं। यही नहीं विराट के पास सबसे तेज तेज दो हजारी बनने का भी मौका होगा क्‍योंकि विराट ने अभी तक सिर्फ 56 मैच खेले हैं।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk