इस तरह हुआ क्लासेन का डेब्यू
द.अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज़ क्विंटन डि कॉक चोटिल हुए तो क्लासेन को तीसरे वनडे मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला। वनडे सीरीज़ में उऩ्होंने शानदार प्रदर्शन किया तो उसके बाद उन्हें भारत के खिलाफ होने वाली टी 20 सीरीज़ के लिए भी चुन लिया गया। कमाल की बात ये है कि हेनरिक विकेटकीपिंग और बल्लेबाजी तो करते ही हैं इसके अलावा वो गेंदबाजी भी करते हैं।
दूसरे टी-20 में भारत से जीत छीनने वाले इस अफ्रीकी खिलाड़ी का हुनर जान दंग रह जाएंगे
कमाल का रहा है क्लासेन का करियर
फर्स्ट क्लास या फिर लिस्ट ए मैचों में हेनरिक ने विकेट के आगे और पीछे दोनों ही जगह कमाल किया है। यही नहीं उन्हें जब भी गेंदबाजी का मौका मिला वहां भी उन्होंने प्रभावित किया। उन्होंने 60 फर्स्ट क्लास मैचों में 46.47 की औसत से 3625 रन बनाए हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 201 है। फर्स्ट क्लास मैचों में उन्होंने 196 कैच और 11 स्टंप किए हैं। वहीं लिस्ट ए मैचों की बात करें तो 42 मैचों में उनके नाम पर 1167 रन हैं जिसमें उनका औसत 35.36 का रहा है। यहां उन्होंने 46 कैच और 7 स्टंप किए हैं। लिस्ट ए में उनका सर्वाधिक स्कोर 127 रन रहा है। हेनरिक ने 46 टी20 मैच भी खेले हैं जिसमें उन्होंने 951 रन बनाए हैं। यहां उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 77 और औसत 36.57 का रहा है। टी20 मैचों में उन्होंने 24 कैच और 12 स्टंप किए हैं।

88 मैच खेलने के बाद दूसरा टी-20 अर्धशतक लगा पाए धोनी

गेंदबाजी भी करते हैं हेनरिक

हेनरिक को कई मौकों पर गेंदबाजी में भी आजमाया जाता है। लिस्ट ए मैचों में वो टाइटन की तरफ से खेलते हैं और पिछले 10 मैचों की बात करें तो उन्होंने 7 मौकों पर गेंदबाजी भी की। इसमें उन्होंने 4 विकेट भी लिए। वैसे 60 फर्स्ट क्लास मैचों में उनके नाम पर 2 विकेट हैं और उनका बेस्ट प्रदर्शन 12 रन देकर एक विकेट है। इसके अलावा 42 लिस्ट ए मैचों में उनके नाम पर 5 विकेट हैं और यहां उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 38 रन देकर 2 विकेट है।
दूसरे टी-20 में भारत से जीत छीनने वाले इस अफ्रीकी खिलाड़ी का हुनर जान दंग रह जाएंगे
कौन हैं हेनरिक क्लासेन
26 वर्षीय हेनरिक प्रीटेरिया (ट्रांसवाल) से ताल्लुक रखते हैं। वो नॉर्दर्न्स, नॉर्दर्न्स अंडर 19, द. अफ्रीका ए, द. अफ्रीका एमर्जिंग प्लेयर्स के लिए खेल चुके हैं और फिलहाल टाइटन्स की तरफ से खेल रहे हैं। हेनरिक को एक आक्रामक बल्लेबाज माना जाता है साथ ही वो विकेटकीपर तो हैं ही। हेनरिक गेंदबाजी भी कर लेते हैं और वो तीनों डिपार्टमेंट में अपनी टीम के लिए बेहतर विकल्प के तौर पर उपलब्ध हैं।

बैटिंग करते वक्‍त अचानक पांडे को गाली देने लगे धोनी, माइक में रिकॉर्ड हुई आवाज

Cricket News inextlive from Cricket News Desk