धोनी के खाते में है सिर्फ 46 छक्‍के
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए दूसरे टी-20 में भारत के पूर्व कप्‍तान और विकेटकीपर बल्‍लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने शानदार पारी खेलते हुए दिग्‍गज खिलाड़ियों को पछाड़ दिया। धोनी ने इस मैच में 28 गेंदों में 52 रन की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्‍ले से 4 चौके और 3 छक्‍के निकले। तीसरा छक्‍का लगाते ही माही ने बतौर विकेटकीपर टी-20 में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने वाले खिलाड़ियों में इंग्‍लैंड के जोस बटलर को पीछे छोड़ दिया। धोनी के नाम अब टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 46 छक्‍के दर्ज हो गए। वहीं बटलर के खाते में 43 छक्‍के हैं।
टी-20 में बतौर विकेटकीपर सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाए इस खिलाड़ी ने,धोनी हैं बहुत पीछे
ब्रेंडन मैक्‍कुलम हैं सबसे ऊपर
टी-20 इंटरनेशनल मैचों में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने का रिकॉर्ड न्‍यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी ब्रेंडन मैक्‍कुलम के नाम है। मैक्‍कुलम ने अपने करियर में 71 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 91 छक्‍के दर्ज हैं। फिलहाल उनके रिकार्ड को पार कर पाना किसी भी विकेटकीपर बल्‍लेबाज के लिए थोड़ा मुश्‍किल जरूर है।

बैटिंग करते वक्‍त अचानक पांडे को गाली देने लगे धोनी, माइक में रिकॉर्ड हुई आवाज


सीरीज हुई बराबर
सेंचुरियन टी 20 मैच में द. अफ्रीका ने भारत को 6 विकेट से मात देकर सीरीज़ को 1-1 की बराबरी पर ला खड़ा किया है। लेकिन इस मैच के दौरान क्रिकेट के फैंस ने कुछ ऐसा देखा जो अममून मैदान पर देखने को नहीं मिलता है। इस मैच में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने नाबाद 52 रन की पारी खेली, लेकिन इस मुकाबले में एक मौका ऐसा भी आया जब मैदान पर कूल-कूल रहने वाले धौनी अपना आपा खो बैठे और अपने साथी मनीष पांडे पर भड़कते हुए अपना गुस्सा उतारा।
टी-20 में बतौर विकेटकीपर सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाए इस खिलाड़ी ने,धोनी हैं बहुत पीछे
इस वजह से धौनी को आया गुस्सा

इस मैच में धौनी और पांडे ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी की। इसकी बदौलत भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 188 रनों का स्कोर खड़ा किया। भारतीय पारी के आखिरी ओवर में जब धौनी बल्लेबाजी कर रहे थे, तब पहली ही गेंद के बाद धौनी को पांडे पर चिल्लाते हुए देखा गया। माही ने देखा कि मनीष पांडे का ध्यान कहीं ओर है। इसपर धोनी भड़क उठे। उन्होंने अपनी जगह से ही चिल्लाकर कहा, “ओए ##$%^&*!@ के इधर ले, उधर क्या देख रहा है।” दरअसल स्टंप में लगे माइक ने धोनी की इन सारी बातों को रिकॉर्ड कर लिया। दरअसल धोनी चाहते थे कि मनीष पांडे का ध्यान फिल्डरों पर हो, लेकिन उनका ध्यान भटका देखकर वह काफी गुस्से में आ गए।

Ind vs sa : रोहित ने बनाया वो शर्मनाक रिकॉर्ड, जिसे देख उन्‍हें खुद शर्म आएगी

Cricket News inextlive from Cricket News Desk