कानपुर। भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा और आखिरी टेस्ट हैदराबाद में शुक्रवार से शुरु हो रहा है। भारत इस सीरीज में 1-0 की बढ़त ले चुका है। विराट सेना ने मेहमान वेस्टइंडीज को राजकोट टेस्ट में पारी और 272 रनों से करारी शिकस्त दी थी। ऐसे में विराट चाहेंगे कि उनके खिलाड़ी फिर वही प्रदर्शन दोहराकर कैरेबियाई टीम का सफाया कर दे। टीम इंडिया के मुकाबले वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पास न तो अनुभव है और न ही टैलेंट, फिर भी भारत को हैदराबाद में सतर्क रहना होगा। आइए जानते हैं हैदराबाद में भारत का टेस्ट रिकॉर्ड कैसा रहा है।
हैदराबाद में कैसा है भारत का टेस्ट रिकॉर्ड,क्या वेस्टइंडीज को दे पाएगा मात?
भारत यहां कभी नहीं हारा
क्रिकइन्फो के डेटा के मुताबिक, हैदराबाद का राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम भारत के उन चुनिंदा मैदानों में एक है जहां भारत को टेस्ट में अभी तक शिकस्त नहीं मिली है। जी हां भारत ने यहां कुल 4 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें तीन में भारत को जीत मिली जबकि एक टेस्ट ड्रा रहा था। 2010 में पहला मुकाबाला न्यूजीलैंड से हुआ था जो कि ड्रा रहा था। वहीं दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को पारी और 115 रन से हराया। तीसरा मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला जिसमें भारत को पारी और 135 रन से जीत मिली वहीं चौथा टेस्ट बांग्लादेश के विरुद्ध खेला जिसमें भारत को 208 रनों से जीत मिली थी। यानी कि इतना तय है यह भारत के लिए लकी मैदान रहा है, खासतौर से टेस्ट में बड़ी जीत यहीं मिली है।
हैदराबाद में कैसा है भारत का टेस्ट रिकॉर्ड,क्या वेस्टइंडीज को दे पाएगा मात?
युवा खिलाड़ियों ने दिखाया दम
वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत यहां पहली बार कोई टेस्ट खेलने जा रहा है। इस मैच का परिणाम क्या निकलेगा यह तो वक्त बताएगा। मगर टीम इंडिया इस समय जबरदस्त फॉर्म में है। सीनियर खिलाड़ियों को छोड़ दिया जाए तो पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत और कुलदीप यादव की युवा तिकड़ी वेस्टइंडीज की हालत खराब किए हुए है।

भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में 100 की औसत से रन बनाने वाला यह है इकलौता बल्लेबाज

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में विराट कोहली क्या तोड़ पाएंगे इस पाकिस्तानी का रिकॉर्ड?

Cricket News inextlive from Cricket News Desk