कानपुर। भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आखिरी मैच रविवार को चेन्नर्इ के चेपक स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त पहले ही बना चुका है। एेसे में कप्तान रोहित शर्मा की नजर आखिरी मैच जीतकर क्लीनस्वीप पर होगी। बतौर कप्तान रोहित शर्मा ने वैसे भी इस सीरीज में सभी को प्रभावित किया है। मगर अब बल्ले से रोहित आखिरी मैच में इतिहास रचने वाले हैं। तीसरे टी-20 में रोहित ने अगर 69 रन बना लिए तो वह उस मुकाम पर पहुंच जाएंगे जहां कोर्इ नहीं पहुंचा।
तीसरा टी-20 : विंडीज के खिलाफ 69 रन बनाते ही रोहित बना देंगे वो रिकाॅर्ड जहां पहले कोर्इ नहीं पहुंचा
रोहित के पास नंबर वन बनने का मौका
क्रिकइन्फो के डेटा के मुताबिक, टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक सबसे ज्यादा रन मार्टिन गुप्टिल के नाम हैं। गुप्टिल 2271 रन बनाकर फिलहाल नंबर वन पर बरकरार हैं। मगर विंडीज के खिलाफ रविवार को खेले गए तीसरे टी-20 में रोहित 69 रन बना लेते हैं तो वह गुप्टिल को पछाड़ टी-20 इटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। फिलहाल रोहित के नाम 2203 रन दर्ज हैं। दाएं हाथ के आेपनर बल्लेबाज रोहित इस समय जिस फार्म में है, एेसे में गुप्टिल का यह रिकाॅर्ड ज्यादा देर तक बना नहीं रह पाएगा।

विराट को पहले ही छोड़ चुके पीछे
भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टी-20 में रोहित ने शानदार शतकीय पारी खेली थी। उस मैच में रोहित ने 111 रन बनाए थे। इसी के साथ रोहित भारत की तरफ से सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। रोहित ने कोहली का 'विराट' रिकॉर्ड तोड़ते हुए सबसे ज्यादा रन अपने नाम कर लिए हैं। क्रिकइन्फो के डेटा के मुताबिक, रोहित के अब टी-20 में 2203 रन दर्ज हो गए। वहीं विराट 2102 रन के साथ दूसरे पायदान पर आ गए। विंडीज के खिलाफ दूसरा टी-20 खेलने से पहले रोहित अपने कप्तान विराट से बस 10 रन पीछे थे। मगर हिटमैन ने शतकीय पारी खेल विराट को पीछे कर दिया।
तीसरा टी-20 : विंडीज के खिलाफ 69 रन बनाते ही रोहित बना देंगे वो रिकाॅर्ड जहां पहले कोर्इ नहीं पहुंचा
टी-20 क्रिकेट में छक्के लगाने के मामले में दूसरे स्थान पर रोहित
यही नहीं रोहित ने इस मैच में छक्कों की बरसात कर टी-20 क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। इस पारी के बाद रोहित के नाम 96 छक्के दर्ज हो गए हैं। इस लिस्ट में उन्होंने न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकलम को पीछे छोड़ा, जिन्होंने 91 छक्के लगाए थे।

कोहली घर पर बैठे देखते रहे रोहित शर्मा ने तोड़ दिया उनका रिकॉर्ड, बन गए नंबर 1

टी-20 में चार शतक लगाने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज बने रोहित, कोहली नहीं लगा पाए एक भी

Cricket News inextlive from Cricket News Desk