कानपुर। भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज गुरुवार से होगा। पहला टेस्ट मैच राजकोट में खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए पूरी तैयारी में जुटी हैं। यह मैच कौन जीतेगा यह तो वक्त बताएगा मगर कैरेबियाई टीम के सामने सबसे बड़ी चुनौती आर अश्विन से निपटने की होगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ अश्विन न सिर्फ गेंदबाजी बल्कि बल्लेबाजी में भी काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं। क्रिकइन्फो के मुताबिक, अश्विन ने अपने टेस्ट करियर में कुल 4 शतक लगाए हैं और सभी वेस्टइंडीज के खिलाफ आए हैं।
वो भारतीय गेंदबाज जो वेस्टइंडीज के सामने बन जाता है बल्लेबाज,लगा चुका है 4 शतक
आर अश्विन से रहना होगा सावधान
दाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज आर अश्विन वैसे निचले क्रम में आकर बल्लेबाजी करते हैं मगर वेस्टइंडीज के खिलाफ वह बड़ी पारी खेलने से नहीं चूकते। इस बात के गवाह उनके आंकड़े भी हैं। अश्विन ने कैरेबियंस के अगेंस्ट कुल 9 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 56.66 की औसत से कुल 510 रन बनाए हैं। इसमें 4 शतक भी शामिल हैं। वहीं अश्विन का हाईएस्ट स्कोर 124 रन है। अश्विन के बल्ले से पहला शतक 2011 में मुंबई में आया था तब इस स्पिन गेंदबाज ने 103 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद 2013 में कोलकाता में अश्विन ने 124 रन बनाए। वहीं बाकी दो शतक 2016 में निकले।
वो भारतीय गेंदबाज जो वेस्टइंडीज के सामने बन जाता है बल्लेबाज,लगा चुका है 4 शतक
कोहली से ऊपर हैं अश्विन
वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट रन की बात की जाए तो आर अश्विन अपने कप्तान विराट कोहली से भी ऊपर हैं। विराट ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ 10 मैच खेले हैं जिसमें 38.61 की औसत से कुल 502 रन बनाए हैं जिसमें एक शतक शामिल है। वहीं अश्विन के खाते में चार शतक सहित 510 रन दर्ज हैं।

68 साल पहले जब वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने फेंके थे 145 ओवर मेडन

आज ही पैदा हुआ था वो भारतीय क्रिकेटर जो एक ही मैच में करता था बैटिंग, बॉलिंग और विकेटकीपिंग

Cricket News inextlive from Cricket News Desk