* आज कोहरे आैर शीत लहर से भी जनजीवन होगा बेहाल
 * पहाड़ों पर भारी बारिश-बर्फबारी से बिगड़ सकते हालात
 * उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में हो सकती बारिश

कानपुर। जम्‍मू-कश्‍मीर आैर हिमाचल प्रदेश में ऊंची पहाड़ियों पर रह रहे लोगों के लिए एक बड़ी खबर है। यहां बीते तीन-चार दिनों से कमजोर पड़ी बारिश आैर बर्फबारी  फिर व्यापक रूप ले सकती हैं। यहां आज हालात गंभीर हो सकते हैं क्योंकि पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में एक फ्रेश विस्टरबेंस एक्टिव हो गया है। इससे अगले 24 घंटे में जम्‍मू-कश्‍मीर व हिमाचल प्रदेश के ऊंचार्इ वाले हिस्साें में सबसे ज्यादा बारिश आैर बर्फबारी हो सकती है।

माैसम : दिल्ली पंजाब वाले रहें अलर्ट! पहाड़ों के साथ इन मैदानी इलाकों में भी बारिश से बिगड़ सकते हालात

आज इन इलाकों में बारिश के आसार
भारतीय माैसम वैज्ञानिकों की मानें तो उत्तराखंड के कुछ इलाके भी इसकी चपेट में आ सकते हैं। वहीं पहाड़ों पर होने वाली बारिश व बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी देखने को मिल सकता है। यहां वैसे भी इन दिनों ठंड से बुरा हाल है। एेसे में आज उत्तर-पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में बादल छाए रहने के आसार हैं। इसके साथ ही आज 11 जनवरी से लेकर 13 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में बारिश के आसार हैं।

माैसम : दिल्ली पंजाब वाले रहें अलर्ट! पहाड़ों के साथ इन मैदानी इलाकों में भी बारिश से बिगड़ सकते हालात

कोहरे आैर शीत लहर से होंगे बेहाल
एेसे में माैसम वैज्ञानिकों के मुताबिक इन राज्यों में रहने वाले लोग अगले तीन दिनों तक अपना कोर्इ भी स्पेशल प्लान सोच समझकर बनाएं। घर से बाहर बारिश से बचने की तैयारी के साथ ही निकलें। इसके साथ ही आज उत्तर-पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में सुबह कोहरा रहेगा लेकिन 13 और 14 जनवरी को घना कोहरा छाया रहेगा। वहीं कल की तरह आज भी राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर मध्य महाराष्ट्र और विदर्भ में शीत लहर चल सकती है।

National News inextlive from India News Desk