* हिमाचल प्रदेश में आज होगी बर्फबारी
* पंजाब व पश्चिम यूपी में हो सकती बारिश
* दिल्ली और पश्चिम यूपी में घना कोहरा
* मध्य प्रदेश, विदर्भ में चलेगी शीत लहर

कानपुर। हिमाचल प्रदेश में कल तापमान में हल्की सी बढ़ोत्तरी हुई लेकिन आज एक बार फिर हालात बिगड़ सकते हैं। आज पश्चिमी हिमालय में वेस्टर्न डिस्टरबेंस (पश्चिमी विक्षोभ) की वजह से हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी और जम्मू-कश्मीर व उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश होने के आसार हैं।

भारी बर्फबारी की चपेट में रहेंगे ये इलाके
इस संबंध में भारतीय मौसम विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह का कहना है कि अगले 24 घंटे यानी कि 1 फरवरी तक हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और हिमपात की संभावना है। ऐसे में यहां शिमला, नारकंडा, कुफरी, मनाली और डलहौजी जैसे प्रमुख पर्यटन शहर भारी बर्फबारी की चपेट में रहेंगे।

3 दिनों तक आंधी और बारिश की संभावना
वहीं उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में भी अगले 3 दिनों तक आंधी और बारिश की संभावना बनी है। कुछ इलाकों में ओले भी गिर सकते हैं। भारतीय माैसम विभाग  के मुताबिक आज पंजाब, पश्चिम उत्तर प्रदेश और राजस्थान में कई जगहों पर हल्की बारिश तो कई जगहों पर ओले गिरने के आसार हैं।

यहां पड़ेगा घना काहरा चलेगी शीत लहर
कोहरे की बात करें तो  पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिम यूपी में कुछ स्थानों पर घना कोहरा रहेगा। पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी कोहरा रहेगा। वहीं पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में शीत लहर चलने की भी आशंका है।
एजेंसी इनपुट सहित

National News inextlive from India News Desk