- नवाबों की नगरी में क्रिकेट खेलेंगी बॉलीवुड एक्ट्रेस

- दो अप्रैल से राजधानी में शुरू होगा आईजीसीएल

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW: नवाबों की नगरी में जल्द ही बॉलीवुड की अभिनेत्रियां क्रिकेट मैच खेलती नजर आएंगी. इस टीम की कप्तानी ऋचा चढ्डा के हाथों में होगी. यह जानकारी इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग (आईजीसीएल) के चेयरमैन अनुराग सिंह भदौरिया ने दी. उन्होंने बताया कि अभिनेत्रियों के मैच का आयोजन दस अप्रैल को किया जाएगा. इसका मकसद यह है कि ग्रामीण क्रिकेट लीग में सिर्फ लड़के ही नहीं, बल्कि गांव की लड़कियां भी बढ़चढ़ हिस्सा लें. ऐसे में केजीएमयू की महिला डॉक्टर्स और शहर में टीचिंग से जुड़ी महिला शिक्षकों की टीम का भी एक मैच आयोजित किया जाएगा.

200 टीमों ने संपर्क किया

उन्होंने बताया कि इंडियन ग्रामीण क्रिकेट लीग की शुरुआत दो अप्रैल से होगी. ब्वॉयज गु्रप की इस प्रतियोगिता में लगभग 200 टीमों ने हिस्सा लेने के लिए सम्पर्क किया है. ऐसे में दो अप्रैल से छह अप्रैल तक क्वालीफाइंग मुकाबले चलेंगे. प्रतियोगिता का उद्घाटन मैच अलीगंज स्थित एलडीए स्टेडियम में खेला जाएगा. प्रतियोगिता के नॉक आउट के दौर में 32 टीमों को प्रवेश मिलेगा.

बल्ला घुमाओ, किस्मत बनाओ

टूर्नामेंट की थीम बल्ला घुमाओ, किस्मत बनाओ रखी गई है. इस प्रतियोगिता में जो खिलाड़ी जितने भी छक्के जड़ेगा, उसे कैश प्राइज दिया जाएगा. हर छक्के पर 500 रुपए का कैश प्राइज मिलेगा. प्रतियोगिता में विजेता टीम को तीन लाख, रनरअप टीम को दो लाख, थर्ड प्लेस के लिए एक लाख और फोर्थ प्लेस हासिल करने वाली टीम को 50 हजार का कैश प्राइज दिया जाएगा.

कई कलाकार होंगे शामिल

टूर्नामेंट के दौरान कई बॉलीवुड यहां पर शिरकत करेंगे. इसमें भूमि त्रिवेदी, तोशी शारिक, नील नितिन और जरीन खान जैसे कई फिल्मी सितारें खिलाडि़यों का हौसला बढ़ाएंगे. प्रतियोगिता के मैच स्पो‌र्ट्स कॉलेज, सहारा स्टेट्स, एलडीए स्टेडियम और केकेसी कॉलेज के खेल मैदानों में खेले जाएंगे. नाकआउट मुकाबले सात होंगे, जबकि प्रतियोगिता का फाइनल मैच 16 अप्रैल को खेला जाएगा.