- 500 से अधिक बच्चों ने आईआईटी में लिए 5ाग

BAREILLY:

दैनिक जागरण आईने1स्ट के इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट में सैटरडे को तीन स्कूल के लग5ाग 500 बच्चों ने 5ाग लिया. जिन्हें टेस्ट के जरिए 2ाुद के अंदर छिपी प्रति5ा दि2ाने को मिला. कई बच्चे ऐसे 5ाी थे, जिन्हें पहली बार किसी एग्जाम में 1वेश्चंस के आंसर्स को ओएमआर में फिल करने का मौका मिला था. जिन बच्चों ने काउंटर्स और ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराए थे, उनके एग्जाम क्रिएथि1स प4िलक स्कूल में आज सुबह 11 बजे से होंगे.

तीन सेंटर्स पर हुए एग्जाम

फ्राइडे को आईआईटी एग्जाम 11 सेंटर्स पर आयोजित कराए गए थे. जबकि, सैटरडे को इस्लामियां ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज, एसआर इंटरनेशनल और कॉ6िपटेंट प4िलक स्कूल तीन सेंटर एग्जाम के लिए बनाए गए थे. एग्जाम को लेकर बच्चे काफी उत्साहित दि2ो. बच्चों को एग्जाम के जरिए अपने टैलेंट को पर2ाने और नि2ारने का मौका मिला. फिजि1स, मैथ्स, केमिस्ट्री के पूछे गए 1वेश्चंस का आंसर्स निर्धारित समय के अंदर ही कर दिए.

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के टेस्ट आज

दैनिक जागरण आईने1स्ट के आईआईटी एग्जाम के लिए क्रिएथि1स प4िलक स्कूल को सेंटर बनाया गया है, जो संजय नगर पेट्रोल प6प के पास स्थित है. इंडियन इंटेलीजेंस टेस्ट सुबह 11 बजे शुरू होगा. जो कि दोपहर 1 बजे तक चलेगा. स्टूडेंट्स को 30 मिनट पहले सेंटर पर पहुंचना अनिवार्य होगा. यदि, किसी बच्चों को एग्जाम से जुड़ी कोई जानकारी हासिल करनी है, तो वह हेल्प लाइन न6बर 7983332308 पर स6पर्क कर सकते हैं.

आईआईटी से संस्थान के छात्र-छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में 5ाग लेने की रूचि बढ़ेगी. बच्चों का बौद्धिक विकास होगा. जो कि अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में सहायक होगा. इसके माध्यम से वे अपने ज्ञान का मूल्यांकन कर सकेंगे.

सीमा स1सेना, प्रिंसिपल, कॉ6पीटेंट प4िलक स्कूल

आईआईटी एग्जाम देने से हमारी प्रतिस्पर्धात्मक शक्ति का विकास हुआ है. प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने का अवसर प्राप्त हुआ, जो हमारे लिए अन्य प्रतियोगिताओं में 5ाग लेने के लिए सहायक सिद्ध होगा.

मुदित स1सेना, 1लास-10 बी कॉ6पीटेन्ट प4िलक स्कूल

इस तरह का एग्जाम देने का पहली बार मौका मिला है. इसमें पूछे गए 1वेश्चन अलग किस्म के थे, जिससे हमें प्रतियोगी परीक्षाओं में 5ाग लेने का मार्ग प्रशस्त होगा.

अनम 2ान, 1लास 10 बी, कॉ6पीटेंट प4िलक स्कूल