कैंसर रिसर्च में हरपाल सिंह को मिला नाइटहुड सम्‍मान
कैंसर रिसर्च के मुख्‍य कार्यकारी हरपाल सिंह कुमार को कैंसर अनुसंधान में उनकी सेवाओं एवं कैंसर से जुड़ी रोकथामों देखभाल के साथ शीघ्र निदान और उपचार के अनुसंधान को प्रोत्‍साहित करने के लिए नाइटहुड से सम्‍मानित किया गया है। हरापल सिंह ने कैंसर अनुसंधान में प्रभावशाली भूमिका निभाई। सीआरयूके की आय और अनुसंधान पर खर्च वर्तमान समय में पहले की अपेक्षा अधिक है। हरपाल के नेतृत्‍व में धूम्रपान एवं 18 साल से कम आयु के लिए सनबैड पर रोक लगाने की दिशा में सरकार पर दबाव बनाने में अहम योगदान रहा है। हरपाल सिंह ने इंडीपेंडेंट कैंसर टास्‍कफोर्स की अध्‍यक्षता भी की है। जुलाई 2015 में प्रकाशित पुस्‍तक एनएचएस कैंसर रणनीति अचीविंग वल्‍ड क्‍लास कैंसर आउटकम्‍स ए स्‍ट्रेटजी फोर इंग्‍लैंड 2015-20 का भी लेखन है।

इन्‍हें भी किया वार्षिक न्‍यूईयर्स ऑनर्स सूची में शामिल
1.गुरमीत कालसी - वह पैलेस ऑफ वेस्‍टमिंटर के बिल्डिंग सर्विसेस इंजीनियर हैं। सिख्‍ा समुदाय की स्‍वैछिक सैवाओं और संसदीय सेवाओं के लिए इस सूची में शामिल किया गया है।
2.जयश्री मेहता- वह भारत हिंदू समाज की अध्यक्ष है। समुदाय की सेवा के लिए इस सूची में शामिल किया गया है  
3.सतपाल नाहल - हर मेजस्टीज रेवेन्यू एंड कस्टम्स के करदाताओं एवं लोक प्रशासन में सेवाओं के लिए शामिल किया गया है
4.यासमीन मोहम्मद फारूक नथानी - यासमीन को लीसेस्टर में महिलाओं के सशक्तिकरण में योगदान के लिए सूची में जगह दी गई है। वह शमा महिला केंद्र की निदेशक भी है।
5.करनैल सिंह पन्नू - विंडसर और मेडन हेड में समुदाय की सेवा के लिए इन्‍हें सूची में शामिल किया गया।
6.मुकेश शर्मा - उत्तरी आयरलैंड में यात्रा व्यापार के क्षेत्र में सेवाओं के लिए सूची में शामिल किया गया है। वह सेलेक्टिव ट्रैवल मैनेजमेंट के प्रबंध निदेशक भी है।
7.सुरेश चंद्र वशिष्ठ - लंदन बरो ऑफ रेडब्रिज में समुदाय की सेवा के लिए इन्‍हें इस सूची में स्थान दिया गया।

International News inextlive from World News Desk