sanam.singh@inext.co.in

JAMSHEDPUR: कोच्चि में आईएसएल इंडियन सुपर लीग के उद्घाटन मैच के बाद शहर में भी फुटबॉल लीग का खुमार युवाओं के सिर चढ़ कर बोल रहा है, शहर की टीम जमशेदपुर एफसी के लीग में भाग लेने से युवाओं में मैच के प्रति दीवानगी और बढ़ गई है। जिससे युवा सुबह से ही लंबी-लंबी लाइनों में लगकर टिकट के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं।

एक दिसंबर से होगा मैच

फुटबाल लीग के दीवाने शहर के जेआरडी स्पो‌र्ट्स कॉम्पलेक्स में एक दिसंबर को केटीके कोलकत्ता के साथ पहले मैच के साक्षी बनेंगे। जहां शहर वासी शहर के रणबांकुरों को पहली बार किसी अंतराष्ट्रीय मैच में खेलते देंखेगे। जिसको लेकर युवाओं के साथ ही सभी वर्ग के लेागों में इसका क्रेज साफ देखा जा सकता है।

सुबह 7 बजे से ही लग रही लाइन

लीग देखने के लालायित दीवाने समय की परवाह किए बगैर ही सुबह से लाइन में लगकर टिकट खरीद रहे हैं। बता दें शुक्रवार को पहले दिन ही शहर के चार काउंटरों से क्8000 टिकटों की बिक्री हो चुकी है, मैदान की दर्शक क्षमता ख्8000 है, जबकि ख्00 रुपए और क्भ्0 रुपए वाले टिकट पहले ही बिक चुके हैं। सूत्रों की मानें, तो अब महज ब् हजार टिकट ही बाकी बचे हैं। ऐसे में लोग पहले टिकट पाने के लिए लालायित हो रहे हैं।

युवा करेंगे हौसलाअफजाई

शहर में हुई टिकट बिक्री से एक दिसंबर को होने वाले पहले मुकाबले में खिलाडि़यों को शहरवासियों का पूरा सहयोग मिलेगा। जिससे खिलाडि़यों का भी मनोबल बढ़ेगा।

शहर में बने भ् कांउटर

फुटबॉल के दीवानों को आसानी से टिकट उपलब्ध कराने के उद्देश्य से शहर में पांच कांउटरों से टिकट की बिक्री की जा रही है। पांच कांउटर होने के बाद भी लोग लाइन मे लगकर टिकट खरीद रहे हैं।

कहां-कहां है काउंटर

लॉ ग्रविटा सोनारी

अनिमा स्पोर्ट

जेआरडी कॉम्पलेक्स काउंटर गेट नंबर ख्

यामाहा बाइर्स प्वाइंट, हाबड़ा ब्रिज

सुखविंदर के गीतों से रोशन होगी शाम

मेजबान मैच में एक दिसंबर की शाम को पाश्‌र्र्व गायक सुखविंदर सिंह शाम को रोशन करेंगे। मैच शुरू होने से पहले सुखविंदर सिंह नेशनल एनथम के साथ चक दे इंडिया तथा जय हो गानों से तथा जमशेदपुर टीम के बनाए गए गाने जम के खेलों जमशेदपुर से टीम का हौसला बढ़ाएंगे वहीं मैच में भाग लेने वाले लोग भी इसका आनंद उठाएंगे।

जमशेदपुर में होने वाले मैच

अमार-तोमार कोलकाता क् दिसम्बर, ख्0क्7 शाम 8 बजे

एफसी पुणे सिटी क्0 दिसम्बर, ख्0क्7 8 बजे

चेन्नई एफसी ख्8 दिसम्बर, ख्0क्7 8 बजे

मुम्बई सिटी एफसी 0भ् जनवरी, ख्0क्8 8 बजे

केरला बलास्टर क्7 जनवरी, ख्0क्8 8 बजे

दिल्ली डाईनामोस एफसी ख्क् जनवरी, ख्0क्8 8 बजे

नोर्थ ईस्ट युनाईटेड एफसी क्0 फरवरी, ख्0क्8 8 बजे

बेंगुलुरु एफसी ख्भ् फरवरी, ख्0क्8 8 बजे

एफसी गोवा 0ब् फरवरी, ख्0क्8 8 बजे

मैच देखने की खुशी सबसे ज्यादा है, क्योंकि इस बार जमशेदपुर के टीम आईएसएल में भाग ले रही है, साथ ही जमशेदपुर में भी मैच होंगे, जिससे हमें यहां हमें अपनी टीम को सपोर्ट अच्छा रहेगा। सबसे अच्छी बात यह की सस्ते दाम में टिकट मिल रहे है।

गौरव कुमार साकची

एक लंबे अरसे के बाद यहां कोई इंटरनेशनल लेवल की लीग जहां पर हो रही है, इस बार की आईएसएल सिजन इस लिए खास है, क्योंकि इस जमशेदपुर की टीम शामिल होने वाली है। हम पूरी तरह से अपने टीम को सपोर्ट करने को तैयार हूं।

जितेंद्र कुमार बाराद्वारी

लौहनगरी में होने वाले हर मैच का टिकट लेकर जमशेदपुर की टीम को सपोर्ट करना है। मैं फुटबॉल पहले नहीं देखता था, लेकिन इस बार आईएसएल में जमशेदपुर एफसी भी शामिल होने वाली है। यह जानकर फुटबॉल के प्रति दिलचस्पी बढ़ गई है।

-लोकेश कुमार, काशीडीह