गूगल में फेमस सुशील कुमार
ग्‍लासगो खेलों में रेसलिंग में गोल्‍ड मेडल जीतने वाले भारतीय पहलवान सुशील कुमार को गूगल में सबसे ज्‍यादा बार सर्च किया गया है. सुशील कुमार की लीडरशिप वाले भारतीय पहलवानी दल ने इस प्रतियोगिता में पांच गोल्‍ड मेडलों के साथ 13 अन्‍य मेडल अपने खाते में डाले हैं. गौरतलब है कि सुशील कुमार अपने काबिल-ए-तारीफ प्रदर्शन के कारण इंटरनेट पर सबसे ज्‍यादा फेमस स्‍पोर्ट्सपर्सन बन गए हैं. इंटरनेट पर लोगों ने सुशील को पहलवानी का सचिन जैसे टैग्‍स से भी जोड़ना शुरू कर दिया है.

पारुपल्‍ली ने रचा इतिहास
ग्‍लासगो में होने वाले कॉमनवैल्‍थ खेलों में पारुपल्‍ली कश्‍यप ने बेडमिंटन में गोल्‍ड मेडल जीता. गौरतलब है कि पारुपल्‍ली पिछले 32 सालों में बैडमिंटन में गोल्‍ड जीतने वाले पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी बने. इस उपलब्धि के साथ ही पारुपल्‍ली कश्‍यप इंटरनेट में सुशील कुमार के बाद सबसे ज्‍यादा सर्च किए जाने वाले खिलाड़ी भी बने.

कितने मेडल जीते इंडिया ने
ग्‍लासगो कॉमनवैल्‍थ खेलों में इंडिया ने 15 गोल्‍ड मेडल, 30 सिल्‍वर मेडल, 19 ब्रॉंज मेडल के साथ कुल 64 मेडल जीते हैं. गौरतलब है कि मेडल्‍स की लिस्‍ट में इंडिया का नंबर इंग्‍लैंड, ऑस्‍ट्रेलिया, कनाडा और स्‍कॉटलैंड के बाद पांचवे स्‍थान पर रहा.

Hindi News from Sports News Desk