- स्टेशन कमांडर की ओर से इंडाना बार को जारी की गई एनओसी

- राजमहल होटल में बार के लिए अटक सकती है एनओसी

Meerut : स्टेशन कमांडर की एनओसी के बिना संचालित बार और शराब ठेकों के संचालन पर एक अप्रैल से रोक लगा दी थी। जिसके बाद से इंडाना बार और राजमहल होटल का बार अब तक बंद पड़ा है। इन दोनों बार मालिकों की ओर से एनओसी के आवेदन पर जहां डीईओ की संस्तुति पर इंडाना बार को स्टेशन कमांडर की ओर से एनओसी जारी कर दी गई है। वहीं राजमहल होटल में संचालित बार का मामला फिलहाल कैंट बोर्ड में विचाराधीन है।

इंडाना बार कॉमर्शियल प्रॉपर्टी

कैंट बोर्ड द्वारा सील किए जाने के बाद से दोनों बार के मालिक लगातार सील खुलवाने और एनओसी लेने के लिए दौड़ लगा रहे थे। इंडाना बार को लेकर जो तर्क आ रहे हैं, उसके बारे में यह कहा गया है कि चूंकि यह कॉमर्शियल प्रॉपर्टी है और आबाकारी विभाग के नियमों के अनुरूप यहां बार चल सकता है। इस लिहाज से एनओसी जारी कर दी गई है।

अटक सकती है एनओसी

राजमहल होटल को लेकर यह तर्क सामने आ रहे हैं कि राजमहल होटल दो प्रॉपर्टी को लेकर बना हुआ है। इसमें एक बंगले का हिस्सा जहां फ्री-होल्ड प्रॉपर्टी है। वहीं होटल का अगला हिस्सा आवासीय प्रॉपर्टी में आता है। मौजूदा समय में जहां बार की जगह है, वह आवासीय हिस्से में है। ऐसे में नियमत: पूर्व स्थल पर ही बार संचालन की एनओसी मिलनी मुश्किल है। फिलहाल स्टेशन कमांडर की ओर से कैंट बोर्ड से एनओसी दिए जाने के बाबत अपनी रिपोर्ट पेश करने को कहा है। कैंट बोर्ड का कहना है कि जल्द ही परीक्षण कर रिपोर्ट सौंप दी जाएगी।

'एनओसी दिए जाने संबंधी पत्र प्राप्त हुआ है। हमें स्टेशन कमांडर को वास्तविक स्थिति से परिचय कराना है। अपने रिकॉर्ड के अनुरूप जांच कर हम जल्द ही रिपोर्ट सौंप देंगे.'

- डॉ। डीएन यादव, सीईओ, कैंट बोर्ड