-बढ़ती महंगाई पर सरकार के खिलाफ जमकर निकाली भड़ास, बंद रहे मुख्य मार्केट और मॉल

-पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों के विरोध में कांग्रेस, सपा व बसपा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दामों में बेतहाशा वृद्धि, डॉलर के मुकाबले रुपया लगातार नीचे गिरने और महंगाई, बेरोजगारी व लगातार गिरती कानून व्यवस्था के विरोध में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी द्वारा बुलाए गए भारत बंद का सोमवार को शहर में मिला जुला असर दिखा. बवाल के डर से मुख्य मार्केट के साथ ही मॉल और शो-रूम बंद रहे. तीनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया.

जमकर हुई नारेबाजी

सिविल लाइंस चौराहे पर एकजुट कांग्रेस नेताओं ने उत्तराखंड प्रभारी व पूर्व विधायक अनुग्रह नारायण सिंह के नेतृत्व में नारेबाजी करते हुए विरोध किया. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पेट्रोलियम पदार्थो की बढ़ती हुई कीमत, आसमान छूती महंगाई और जनता की बुनियादी समस्याओं को सुनने को तैयार नहीं है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व राज्य सभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने केंद्र सरकार को झूठी सरकार बताया. इस अवसर पर किशोर वाष्र्णेय, रामयज्ञ द्विवेदी, फुजैल हाशमी, मनीष मिश्रा, आरएन राकेश, सुधाकर तिवारी, तस्लीमउद्दीन, प्रदीप अंशुमन, रघुनाथ द्विवेदी, परवेज सिद्दीकी, देवी पांडेय, संतोष मिश्रा, महेश त्रिपाठी, नफीस अनवर आदि मौजूद रहे. राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के जिला संयोजक इरशाद उल्ला और जिला कार्यकारिणी सदस्य शुभम शुक्ला द्वारा महंगाई का विरोध किया गया.

गधों से खिंचवाई कार

जिला कांग्रेस कमेटी के महासचिव हसीब अहमद के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने खुल्दाबाद चौराहे पर गधों से कार खींचवा कर प्रदर्शन किया. हसीब अहमद, नफीस अनवर ने कहा कि महंगाई से आम आदमी की कमर टूट गई है. युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बालसन चौराहा स्थित पेट्रोल पंप बंद कराते हुए विरोध किया. नेतृत्व विपिन कुमार मिश्रा ने किया.

टेम्पो-विक्रम एसोसिएशन का समर्थन

इलाहाबाद टेम्पो टैक्सी वेलफेयर एसोसिएशन ने विपक्ष के भारत बंद का समर्थन करते हुए दो घंटे की सांकेतिक हड़ताल की. अध्यक्षता एसोसिएशन अध्यक्ष विनोद चंद्र दुबे ने की.

संविधान के साथ खिलवाड़

समाजवादी पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन करते हुए राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन अधिकारियों को सौंपा. पूर्व मंत्री इंद्रजीत सरोज ने कहा कि आरएसएस के एजेंडे पर चल कर भाजपा जातिवाद और साम्प्रदायिकता फैला कर समाज को तोड़ने का कार्य कर रही है. बाबा साहेब के संविधान से लगातार खिलवाड़ हो रहा है. फूलपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद नागेंद्र पटेल ने कानून व्यवस्था पर प्रश्न चिह्न लगाते हुए कहा कि अगर मुख्यमंत्री प्रदेश नहीं संभाल पा रहे हैं तो गद्दी छोड़ दें.

अधिवक्ताओं ने सौंपा ज्ञापन

पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी पर युवा अधिवक्ता संघ ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन एडीएम सिटी को सौंपा है. संघ के अध्यक्ष जफर इम्तियाज अंसारी ने बताया कि पिछले कुछ महीनों में पेट्रोल, डीजल व गैस के दामों में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है. जिसके चलते आम जनता बेहाल है. डीजल का दाम बढ़ने से जरुरी सामनों के दाम आसमान छू रहें है. गैस के दाम बढ़ने से किचन का बजट गड़बड़ा गया है.