जौलीग्रांट एयरपोर्ट से इंडिको एयरलाइंस ने अपनी तीन एयरवेज सेवाओं को किया शुरू

दिल्ली से हैदराबाद, मुंबई और बैंगलोर के लिए हवाई सेवा का श्रीगणेश

DOIWALA:मंगलवार को उत्तराखंड के जौलीग्रांट एयरपोर्ट में जेट एयरवेज, एयर इंडिया, स्पाई जेट के बाद नई विमान कंपनी इंडिको एयरलाइंस ने भी अपनी तीन एयरवेज सेवाओं को शुरू कर दिया है। मंगलवार को इंडिको एयरलाइंस की दिल्ली-हैदराबाद, दिल्ली-मुंबई व दिल्ली बैंगलोर के लिए हवाई सेवा का श्रीगणेश हो गया। क्80 सीटर वाली तीनों फ्लाइट्स मंगलवार को यात्रियों से भरी रही।

ग्यारह बजे, दोपहर क्:फ्0 बजे और शाम को साढ़े पांच बजे का समय

दून एयरपोर्ट दिल्ली से जुड़ा है। हवाई सेवाओं में विस्तार से राज्य में पर्यटन व तीर्थाटन को बढ़ावा मिलेगा। एयरपोर्ट में नाइट लैंडिंग सेवा के चलते उत्तराखंड में हवाई सेवाओं के विस्तार में नई क्रांति आई है। क्97ब् में प्रमुख उद्योगपति बिरला ने अपने निजी इस्तेमाल के लिए इस एयरपोर्ट की नींव रखी थी। सात अप्रैल क्98ख् को वायुदूत कंपनी ने पहली कामर्सियल फ्लाइट एयरपोर्ट पर उतारी थी। पृथक उत्तराखंड राज्य बनने के बाद राज्य में हवाई सेवाओं के विस्तार में भी तेजी आई है। इस दौरान एयरपोर्ट का आधुनिकीकरण भी हुआ। मंगलवार को इंडिको एयरलाइंस ने राज्य में अपनी तीन हवाई सेवाओं का विस्तार कर राज्य में पर्यटन व तीर्थाटन को बढ़ावा देने की दिशा में श्रीगणेश किया। इंडिको की एयरपोर्ट पर यह सेवा दिल्ली से ग्यारह बजे, दोपहर क्:फ्0 बजे और शाम को साढ़े पांच बजे पहुंचेगी। मंगलवार को तीनों फ्लाइटें यात्रियों से भरी रही।

एयरपोर्ट पर एयर इंडिया, जेट एयरवेज, स्पाईजेट के बाद इंडिको एयरलाइंस के तीन विमानों की सेवाओं के विस्तार से राज्य में तीर्थाटन व पर्यटन में बढ़ोत्तरी होगी। नई सेवाओं के विस्तार से राज्य की भी आर्थिकी मजबूत होगी। उन्होंने बताया कि दिल्ली वाया हैदराबाद, बैंगलोर, मुंबई के लिए भी यह सेवा शुरू हुई है।

-बी कृष्ण कुमार, एयरपोर्ट निदेशक, जौलीग्रांट-देहरादून