स्वाइन फ्लू के खतरे को देखकर स्कूलों ने लिया फैसला

सभी बच्चों को स्वतंत्रता दिवस पर आना होगा मास्क लगाकर

BAREILLY

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के जश्न में इस बार स्वाइन फ्लू से सेफ्टी की अलर्टनेस भी दिखाई देगी। फ्लू के खतरे को देखते हुए पिछले दिनों डीएम ने स्कूलों में प्रेयर कराने से मना कर दिया था। हालांकि, स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए स्कूलों ने मॉस्क यूज करने की बात कही है। इसके लिए सभी स्टूडेंट्स को थ्रीलेयर मास्क लगाकर स्कूल आने की सलाह दी गई है।

शासन ने जारी किया है आदेश

स्कूलों में प्रेयर न कराये जाने के डीएम के आदेश के बाद इस बात को लेकर कश्मकश चल रही थी कि 15 अगस्त को क्या किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस को धूमधाम से सेलीब्रेट करने की सभी स्कूलों में तैयारियां चल रही हैं। ऐसे में, स्कूल्स मैनेजमेंट ने बचाव का रास्ता तलाशते हुए स्टूडेंट्स को मास्क लगाने के निर्देश दिए।

पेरेंट्स से की अपील

शहर के कई स्कूलों ने शासन के निर्देश और स्वाइन फ्लू के बढ़ते खतरे को देखते हुए। स्कूल में आने वाले सभी बच्चों को मास्क लगाकर आने के लिए कहा है। स्कूल मैनेजमेंट ने पेरेंट्स से अपने बच्चे को अच्छी क्वालिटी का मास्क लेकर देने के लिए कहा है। ताकि फ्लू का वायरस फैल न सके।

पदमावती एकेडमी में 15 अगस्त को होने वाले कार्यक्रम में सभी बच्चों को मास्क पहनकर आने के लिए कहा गया है। स्कूल मैनेजमेंट ने पेरेंट्स से भी अपने बच्चों को अच्छी क्वालिटी का मास्क दिलाने को कहा गया है।

पारुष अरोरा, चेयरमैन पदमावती एकेडमी

स्वतंत्रता दिवस पर सेक्रेड हार्ट स्कूल में स्वाइन फ्लू से बचाव करने के प्रति जागरूक करने के लिए स्पेशल कार्यक्रम भी कराया जाएगा। बच्चों को वायरस का कोई इफेक्ट न हो इसके लिए सभी पेरेंट्स से बच्चे को मास्क लगाकर भेजने को कहा गया है।

जेबा खान, प्रिंसिपल सेक्रेड हार्ट स्कूल