- गोमतीनगर और मोहिबुल्लापुर रेलवे स्टेशन की भी बिजली कटी

- लोहिया पार्क का भी कनेक्शन कटा, भुगतान होने पर जोड़ा गया

LUCKNOW: लेसा की ओर से एक लाख से अधिक बकाया राशि वालों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया गया है। इसी कड़ी में गुरुवार को चले अभियान के दौरान इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान और निगम के आरआर विभाग की बिजली काट दी गई। इसके साथ ही गोमतीनगर रेलवे स्टेशन, मोहिबुल्लापुर रेलवे स्टेशन की भी बिजली काटी गई। टीम ने लोहिया पार्क की भी बिजली काटी, हालांकि भुगतान होने के कारण कनेक्शन जोड़ दिया गया। इसी तरह राजकीय महिला पॉलीटेक्निक का भी कनेक्शन काटा गया।

इनके कटे कनेक्शन

सरकारी बकाया राशि (लाख में)

पोस्ट ऑफिस 2.71

टेलीग्राफ ऑफिस 1.14

अधिशासी अभियंता नगर निगम 9.20

गोमतीनगर रेलवे स्टेशन 2.00

समाज कल्याण विभाग छात्रावास 14.00

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान 9.2

रेलवे स्टेशन मोहिबुल्लापुर 4.48

150 कनेक्शन काटे गए

मुख्य अभियंता ट्रांसगोमती के नेतृत्व में चले अभियान के दौरान करीब 265 बिजली बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए हैं। इन उपभोक्ताओं पर कुल 118.24 लाख बाकी हैं। अभियान के दौरान मौके पर ही 55 लाख रुपये भी जमा कराए गए। यह अभियान इंदिरानगर, मुंशीपुलिया, विभूति खंड, विश्वास खंड, रहीमनगर, विकास नगर, पुरनिया और अलीगंज इलाके में चला। अभियान के दौरान मुख्य अभियंता ने 2.57 लाख बकाया होने के कारण खुद मेसर्स अर्स हाउसिंग प्रा लि का कनेक्शन कटवाया।

बिजली कर्मियों को बनाया बंधक

मुख्य अभियंता लेसा ट्रांसगोमती प्रदीप कक्कड़ ने बताया कि इंदिरा नगर फायर स्टेशन पर करीब 49 लाख रुपये बाकी हैं। जब टीम कनेक्शन काटने पहुंची तो वहां के कर्मचारियों ने जमकर विरोध किया। साथ ही बिजली कर्मियों को बंधक भी बना लिया। इसकी जानकारी एसडीओ ने थाने में दी। जिसके बाद कर्मी मुक्त हुए.उन्होंने यह भी बताया कि जब टीम 17 फरवरी को कनेक्शन काटने गई थी, तब आश्वासन दिया गया था कि दस दिन के अंदर बकाया राशि का भुगतान कर दिया जाएगा।

वर्जन

हर हालत में एक लाख से अधिक बिजली बकाएदारों के कनेक्शन काटे जाएंगे। इसके लिए अभियान शुरू किया जा चुका है, जो नियमित रूप से चलेगा।

प्रदीप कक्कड़, मुख्य अभियंता ट्रांसगोमती, लेसा