JAMSHEDPUR: साइकिल की पैंडल पर होगा आपकी सेहत का टेस्ट। पहिये की रफ्तार बताएगी आपके जोश का मीटर। 'फॉ‌र्च्यून' प्रेजेंट्स 'एवन साइकिल्स' 'दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट' बाइकथॉन सीजन-10 के लिए तैयार हो जाएं। 28 अक्टूबर को रूसी मोदी पार्क में बाइकॉथन के लिए हो जाएं तैयार। बस तीन ही दिन बाकी हैं, इसलिए जितनी जल्दी हो सके रजिस्ट्रेशन करवा लें। सिटी में ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों ही तरह से रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

इंवेंट में जोश होगा, जुनून होगा और होगी आपकी दमदार मौजूदगी। बस, चंद दिनों के फासले के बाद सुबह सात बजे से इवेंट शुरू होने वाला है। जिन लोगों ने रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया है वे जल्द करवा लें। क्योंकि इस बार चूके तो एक साल का करना पड़ेगा इंतजार। आ गया है आपके शहर में बाइकथॉन जिसमें मस्ती होगी, रॉक बैंक और डांस का तड़का होगा साथ ही खुद को फिट रखने की टिप्स होगी। जीतने वाले को ईनाम मिलेगा तो साथ चलने वालों को गिट हैंपर। इवेंट में बच्चे, जवान और बुजुर्ग भी होंगे। तो फिर सोच क्या रहे हैं। इस मेगा इवेंट का हिस्सा बनने के लिए तुरंत रजिस्ट्रेशन करवा लें।

आप भी हो जाएं तैयार

स्टाइलिश साइकिलों की रेस में शामिल होने के लिए आप भी हो जाइए तैयार और पर्यावरण को सुरक्षित रखने के लिए कीजिए साइकिल की सवारी। 28 अक्टूबर की सुबह सात बजे मोदी पार्क पहुंच जाइए और बनें बाइकॉथन का हिस्सा। सुबह 7 बजे से रैली के लिए किट डिस्ट्रीयूशन शुरू होगा।

स्पॉट रजिस्ट्रेशन की भी रहेगी सुविधा

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के बाइकाथन सीजन 10 में पार्टिसिपेट करने के लिए स्पॉट पर भी रजिस्ट्रेशन की सुविधा रहेगी। छात्र-छात्राओं के साथ युवक युवतियां रैली में भाग लेने के लिए मोदी ग्राउंड कीनन स्टेडियम में 100 रुपये देकर ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं

यहां से मिलेगा रजिस्ट्रेशन फार्म

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट कार्यालय शैलेंद्रर सिंह मार्ग मानगो

विमला कम्यूनिकेशन ओल्ड पुरुलिया रोड मानगो

सरस्वती बुक स्टोर नियम डिमना चौक एमजीएम मेडिकल कॉलेज डिमना

साकची स्टेशनरी हाउस 42 बी ठाकुर बाड़ी रोड आमबगान

केएम इंटरप्राइेज राम मंदिर के सामने बिष्टुपुर

तबस्सुम मेघा मिल्क पार्लर खास महल जमशेदपुर

ख्वाब द बैंड मचाएगा धमाल

शहर के जाने-माने रॉक बैंड 'ख्वाब द बैंड' अपने बैंड से पार्टिसिपेंट्स का मनोरंजन करेगा। बैंड में वोकल पर प्रणय, अभिषेक, लीड गिटार अमित, बेस गिटार में अनीश, कीबोर्ड पर आशीष और ड्रम्स पर निखिल अपनी परफार्ममेंस देंगे। वहीं जेआरडी स्पो‌र्ट्स कॉम्पलेक्स की चंदर मिश्रा की टीम के स्टूडेंट्स स्केटिंग कर अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। इसके अलावा प्रोग्राम में रोड डांस और साइकिल स्टंट का भी तड़का लगेगा

कार्यक्रम में इनकी रहेगी उपस्थित

बाइकाथन सीजन 10 में फ्लैग ऑफ के लिए इंटरनेशनल बाक्सर अरुणा मिश्रा, समाजसेवी बेली बोधनवाला, जुस्को एमडी तरुण डागा, इंटरनेशनल आर्चर दीपिका कुमारी, कोच पूर्णिमा महतो, क्रिकेटर सौरभ तिवारी समेत अन्य गेस्ट्स शमिल रहेंगे।

साइकिल चलाने से फिट रहती है बॉडी

दैनिक जागरण आईनेक्स्ट द्वारा आयोजित बाइकॉथन का स्वागत है। इसके माध्यम से शहर के लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना एक सराहनीय पहल है। समाज में तेजी से बाइक के बढ़ते इस्तेमाल की वजह से लोग साइकिल को से भूल गए हैं। इसका बुरा असर हमारे स्वास्थ्य पर पड़ रहा है। हम सभी को सुबह अपनी दिनचर्या में नियमित व्यायाम और साइक्लिंग को स्थान देना होगा तभी जाकर हम स्वस्थ्य रह सकेंगे। मैं भी अपने दिन की शुरुआत साइक्लिंग के साथ ही करता हूं। इस वजह से अपने व्यस्त शिड्यूल में भी पूरे दिन चुस्त-दुरुस्त रहता हूुं।

-राजकुमार सिंह, उपाध्यक्ष, जिला परिषद, पूर्वी सिंहभूम

आज के दौर में लोगों को साइक्लिंग के लिए जगरूक करना होगा। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट का यह प्रयास सरहना के काबिल है। देश में मोटबाइक के तेजी से बढ़ते इस्तेमाल की वजह से साइकिल का यूज कम होता जा रहा है। हम सभी को अपने जीवन में साइक्लिंग के महत्व को समझना होगा। तभी जाकर हम स्वस्थ्य रह सकते हैं। लोगों को साइकिल के प्रति जागरूक करने के लिए दैनिक जागरण आई नेक्स्ट का धन्यवाद है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के बाइकॉथन में मैं जरूर शामिल होऊंगी।

सुनीता शाह, जिला परिषद सदस्य, गोविंदपुर